सूरत : विधायक हर्ष संघवी ने सिविल अस्पताल को अत्याधुनिक डेंटल ओपीजी एक्स-रे मशीन किया अर्पण

सूरत :  विधायक हर्ष संघवी ने  सिविल अस्पताल को अत्याधुनिक डेंटल ओपीजी एक्स-रे मशीन किया अर्पण

हर्ष संघवी ने दो अत्याधुनिक एक्स-रे मशीनों की खरीद के लिए रेडियोलॉजी विभाग को अपने ग्रान्ट से अनुदान देने की घोषणा की

सिविल में प्रतिदिन दंत चिकित्सा के लिए आने वाले 25 से अधिक रोगियों के लिए  वरदान साबित होगी मशीन
विधायक हर्ष संघवी ने नई सिविल अस्पताल के दंत चिकित्सा विभाग को राज्य सरकार द्वारा प्रदान की गई 18 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक ओपीजी डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह मशीन सिविल में प्रतिदिन 25 से अधिक दंत रोगियों को अत्याधुनिक उपचार प्रदान करेगी। इस मौके पर विधायक ने अपने विधायक ग्रान्ट द्वारा सिविल रेडियोलॉजी विभाग को दो डिजिटल एक्स-रे मशीन खरीदने के लिए अनुदान देने की घोषणा की। एक एक्स-रे मशीन की कीमत 10 लाख से 12 लाख रुपये के बीच होने का अनुमान है। अब विधायक के अनुदान से सिविल अस्पताल को दो नई एक्स-रे मशीनें मिलेंगी।
  दंत विभाग द्वारा प्रदान की गई अत्याधुनिक मशीन दांतों के जबड़े के संक्रमण, दांतों की सड़न,  रूट कैनाल, दुर्घटना के मामलों में जबड़े की चोटों के सटीक निदान और उपचार के लिए बेहद उपयोगी होगी। साथ ही यह मशीन म्यूकोमाइकोसिस के मरीजों के इलाज के लिए वरदान साबित होगी।
  इस मौके पर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. ऋतुबरा मेहता, सिविल अधीक्षक डॉ. गणेश गोलवेलकर, रेडियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. पूर्वी देसाई, आर.एम.ओ. केतन नायक, गुजरात नर्सिंग काउंसिल के उपाध्यक्ष  इकबाल कड़ीवाला, दिनेश अग्रवाल उपस्थित थे।
Tags: