सूरत : निर्माण के साक्ष्य पेश करने के लिए नोटिस भेजने पर मकान मालिकों में रोष

सूरत : निर्माण के साक्ष्य पेश करने के लिए नोटिस भेजने पर मकान मालिकों में रोष

परसोत्तम नगर सोसाइटी के जमीन विवाद को लेकर जमीन मालिक की ओर से गुजरात हाई कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है

शहर कतारगाम जोन द्वारा निर्मित निर्माणों के साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए सोसायटी के लोग कतारगाम अंचल कार्यालय पहुंचे। परसोत्तम नगर सोसाइटी के जमीन विवाद को लेकर जमीन मालिक की ओर से गुजरात हाई कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है। इससे समाज में निर्माण कार्य शुरू करने वालों की चिंता बढ़ गई है।
उच्च न्यायालय द्वारा मनपा को नोटिस भेजे जाने के बाद से कतारगाम अंचल के अधिकारी भाग खड़े हुए हैं।  कतारगाम अंचल द्वारा संपत्ति का प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए मकान मालिकों को नोटिस भेजा गया है। परसोत्तम नगर सोसायटी में करीब 70 फीसदी घरों का निर्माण हो चुका है। आकारणी  बुक में  संपत्तियों के दर्ज होने के बाद नोटिस भेजने से मकान मालिक पशोपेश में पड़ गये हैं।  
अकारणी में रुपये भरने के बावजूद कानूनी तौर पर मनपा द्वारा मकानमालिकों से रुपये वसूल लेने के बाद इस तरह के विवाद की वजह ने अब निवासियों की उलझन बढ़ा दी है। हाईकोर्ट के नोटिस के साथ ही मकानमालिक को इस लिए  चिंता है क्योंकि निगम द्वारा जमीन मालिक जैसा मामला अब सामने आ गया है। स्थानीय लोगों को  उनके द्वारा किए गए निर्माण कार्य को नुकसान होने का डर सता रहा है। 
Tags: