यह राखी है भारत की सबसे महंगी राखी, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

यह राखी है भारत की सबसे महंगी राखी, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

खास ऑर्डर देकर बनवाई गई सोने के ब्रेसलेट से बनी यह राखी, रक्षाबंधन के बाद गहने के तौर पर भी पहनी जा सकती है

हिंदू त्योहारों में रक्षाबंधन का खास महत्व है। भाई-बहन के इस अनोखे त्योहार में अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांध कर उनके लंबे आयुष्य की कामना करती है। हर साल बाज़ारों में नई-नई डिजाइन की कई राखीयां मिलती है। ऐसे में सूरत में एक राखी सभी के बीच चर्चा का कारण बनी हुई है। सूरत में बनी यह राखी भारत की सबसे महंगी राखी मानी जा रही है। जिसकी कीमत सुनकर आप सब चौंक जाओगे। 
पहले के ज़मानों में तो मात्र एक रक्षा सूत्र को हाथ में बांध कर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता था। हालांकि आज कल तो यह चलण कम हो चुका है। पर फिर भी आज कई गांवों में इस रक्षा सूत्र का ही इस्तेमाल किया जाता है। नए जमाने के साथ-साथ रक्षाबंधन के त्योहार में नई-नई डिजाइन की राखियाँ बाज़ारों में मिलती है, पर सूरत के एक ज्वेलर्स शोरूम में विभिन्न प्रकार की राखियाँ रखी गई है। शोरूम में सोने, चाँदी और प्लेटिनियम से बनी राखियाँ रखी हुई है। इस शो रूम में 350 से लेकर 5 लाख रुपए तक की राखियाँ रखी हुई है। ज्वेलर्स का कहना है कि रक्षाबंधन के बाद उनकी राखी को गहने के तौर पर भी पहन सकते है। 
सूरत के इस ज्वेलर के शोरूम में 5 लाख रुपए की राखी रखी हुई है। इस रखी में डोरी की जगह पर सोने की ब्रेसलेट और डायमंड पेंडट भी जोड़ा गया है। इस राखी को एक महिला ने खास ऑर्डर देकर अपने भाई के लिए बनवाया है। इस दुकान में इसी तरह सोने और हीरों से बनी कई राखियाँ रखी हुई है। रक्षाबंधन के बाद पुरुष ब्रेसलेट को हाथ में और डायमंड लॉकेट को गले में पहन सकते है। इसके अलावा भाई को मिलने वाली इस राखी को उसकी पत्नी भी गले में पहन सकती है। सूरत के ज्वेलर्स द्वारा बनाई गई इस अनोखी राखी की सभी के बीच काफी डिमांड है। बता दे की इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 22 अगस्त को है।