सूरत : घंटों कतार में खड़े रहने के बाद भी लोग टीकारण से वंचित!

वैक्सीन के लिए अहले सुबह से ही लोग लाइन में लग जाते हैं बावजूद इसके नहीं लग पा रही है वैक्सीन

जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण कम हो रहा है, वैसे-वैसे टीकाकरण के प्रति जागरूकता भी आ रही है। हालांकि, सूरत और आसपास के कामरेज सहित क्षेत्रों में वैक्सीन की कम खुराक के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वैक्सीन के लिए लोग सुबह जल्दी लाइन में लग जाते हैं। लेकिन वैक्सीन की कम खुराक आने से लोगों की बारी नही आ पा रही है यानी लोगों को अपने बारी का इंतजार है। अहले सुबह से घंटों कतार में खड़े रहने के बाद भी लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है। जिससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है। 
कामरेज तालुका में टीकाकरण केंद्र पर लोग लंबी कतारों में खड़े हैं। पासोदरा में सोमेश्वर सोसाइटी के पास टीकाकरण केंद्र पर लोग सुबह से ही लाइन में लगे हैं। ओलपाड और कामरेज तालुकाओं में यह स्थिति आम है। टीकाकरण केंद्र पहुंचने के बाद भी वैक्सीन नहीं मिल रही है। टीकाकरण का कार्य बेहद धीमी गति से चल रहा है।
पासोदरा गांव के रहने वाले परेशभाई ने कहा कि घंटों खड़े रहने पर भी हमें वैक्सीन नहीं मिलती है। टोकन लेते समय अक्सर इतनी भीड़ हो जाती है कि जो पहले आ चुके हैं उन्हें टीका नहीं लग पाता और उनके बाद आने वालों को लग जाता है। टोकन देने की भी कोई उचित व्यवस्था नहीं है। जिससे लोग बिना टीका लगवाए ही लौट जाते हैं।
लसकाणा निवासी मीनाबेन पटेल ने कहा कि हम घर का काम छोडकर सुबह स्वास्थ्य केन्द्र पर आ जाता हूं।  परिवार के लोग काम पर जाने की जल्दी में रहते हैं। लेकिन अगर हम वैक्सीन लेने के लिए सुबह से लाइन में खड़े होते हैं, तो भी हमें वैक्सीन नहीं मिलती है। महिलाओं के लिए अलग से व्यवस्था करना जरूरी है। ताकि हमें इसके लिए संघर्ष न करना पड़े। अगर हम सुबह सात बजे भी आ जाते तो दस बजे से पहले नहीं निकल पाते थे।
Tags: