सूरत : कक्षा 12वीं साइंस का परिणाम, ए1 में 546 एवं ए2 ग्रेड में 2547 छात्र

सूरत  : कक्षा 12वीं साइंस का परिणाम,  ए1 में 546 एवं ए2 ग्रेड में 2547 छात्र

रिजल्ट से नाराज छात्र, परीक्षा न देने से छात्रों का रिजल्ट उनकी क्षमता से कम रहा : छात्र

सूरत शहर का परिणाम बहुत अच्छा रहा है। ए1 ग्रेड में 546 और ए2 में 2547 छात्र हैं। शहर में सबसे ज्यादा रिजल्ट आशादीप ग्रुप ऑफ स्कूल्स का रहा है। एक ही स्कूल के कुल 137 छात्र ए ग्रेड में आए हैं। ई2 ग्रेड में राज्य भर से 4 और सूरत का 1 छात्र का समावेश है। परिणाम जानने के लिए छात्र शनिवार को स्कूल में जमा हो गए। शहर के स्कूलों में लगभग सभी छात्र पास हुए। छात्रों में खुशी का माहौल था।
छात्रों को दिए जाने वाले ग्रेड के प्रकार के बारे में भी काफी चर्चा हुई क्योंकि कोरोना संक्रमण के कारण ऑफलाइन परीक्षा नहीं ली गई थी। छात्र ने भी अपने अगले अध्ययन की तैयारी शुरू कर दी। कक्षा 12 के विज्ञान के छात्र ने कहा कि परिणाम जो आया उससे हम थोड़ा नाराज है।  क्योंकि जिस तरह से हमने कड़ी मेहनत की, उसका उस तरह का नतीजा नहीं निकला। ऑफलाइन परीक्षा नहीं होने के कारण तकरीबन सभी छात्रों का परिणाम उनकी क्षमता से कम आया है।  
छात्रा आयुषी ढोलरिया ने कहा कि हमें उम्मीद थी कि मुझे इससे बेहतर परिणाम मिल सकता है।" लेकिन सरकार ने जिस तरह का रिजल्ट 12वीं साइंस का रिजल्ट तैयार करने का आदेश दिया था, वह तैयार हो गया है।  चूंकि मुझे अपना अगला अध्ययन चिकित्सा क्षेत्र में करना है, इसलिए मुझे परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ही प्रवेश लेना है। इसलिए इस परिणाम का उस पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। लेकिन जो छात्र तैयारी कर रहे हैं और उच्च प्रतिशत लाने की कोशिश कर रहे हैं। यह उनके लिए निराशाजनक है।
Tags: