सूरत : सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस को मिली बड़ी सफलता, देशभर में वेश्यावृत्ति का रैकेट चलाने वाले बड़े आरोपी को किया गिरफ्तार

सूरत : सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस को मिली बड़ी सफलता, देशभर में वेश्यावृत्ति का रैकेट चलाने वाले बड़े आरोपी को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी शिव रामकुमार चौधरी देहव्यापार का जाल चलने वाले गिरोह में महत्वपूर्ण एजेंट, दस दिन पहले ही आया था सूरत

देश के अलग-अलग राज्यों में लड़कियों को बहला-फुसलाकर दूसरे राज्यों में ले जाकर देहव्यापार और वेश्यावृत्ति में धकेलने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। साथ ही भोलीभाली महिलाओं या लड़कियों को बहलाफुसलाकर धोखा देकर उन्हें अजनबियों को बेच दिए जाने के भी मामले सामने आए हैं। ऐसे में सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने ऐसे काम से जुड़े और चार साल से फरार एक आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है।
आपको बता दें कि आरोपी की पहचान शिव रामकुमार चौधरी के रूप में हुई है, जिसे सूरत क्राइम ब्रांच पुलिस ने इच्छापुर इलाके से पकड़ा था और पुलिस ने पाया कि आरोपी मुंबई ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत एक अपराधी था और पिछले चार साल से फरार था। ये अपराधी नेपाल से सूरत पहुंचने के बाद पिछले 10 दिनों से सूरत में रह रहा था। पुलिस ने गुप्त सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
अगर इस आरोपी के बारे में बात करें तो यह एक ऐसा गिरोह चलाता था जिस गिरोह के द्वारा न केवल मुंबई में बल्कि देश के अलग-अलग राज्यों, यहां तक कि भारत के बाहर से लड़कियों या महिलाओं को लाकर वेश्यावृत्ति में धकेल दिया जाता था। जानकारी के अनुसार गिरोह का मुख्य आरोपी और एजेंट कृष्णसिंह सुरेंद्रसिंह अपने अन्य एजेंटों के साथ रूसी लड़कियों के अलावा दिल्ली, नेपाल और देश के अन्य हिस्सों से लड़कियों को लाकर उनसे वेश्यावृत्ति कराता था। इसके अलावा आरोपियों की टीम अलग-अलग ऑनलाइन वेबसाइटों और इंटरनेट के माध्यम से लड़कियों की तस्वीरें अलग अलग समूह में भेजकर ग्राहकों से रुपये ले रही थी।
आपको बता दें कि गिरफ्तार आरोपी शिव रामकुमार चौधरी टीम में एजेंट की भूमिका निभा रहा था। गिरफ्तार आरोपी ऐसे तो नेपाल में रह रहा था लेकिन मामला थोड़ा शांत होने के बाद वह 10 दिन पहले ही सूरत आया था। सूरत क्राइम ब्रांच द्वारा मामले की और जांच की जाए तो कहा जाता है कि देश भर में वेश्यावृत्ति के इस बड़े नेटवर्क के संपर्क में आने से कई महिलाओं की जान बच जाएगी।
Tags: Crime