सूरत : बिना पोस्टमॉर्टम कराए घर ले जा रहे थे महिला का शव, पुलिस ने वापस बुलाया

सूरत :  बिना पोस्टमॉर्टम कराए घर ले जा रहे थे महिला का शव,  पुलिस ने वापस बुलाया

भावनगर के झांझमेर निवासी विवाहिता की सांप के काटने से उपचार के पहले ही मौत हो गई थी

शहर के कडोदरा के अंत्रोली गांव में खेत मजदूर के रूप में काम करने वाले सौराष्ट्र परिवार की विवाहिता की सांप के काटने से मौत हो गई और परिवार बिना पोस्टमॉर्टम किए घर के लिए निकल गया। हालांकि, घटना की सूचना के बाद पुलिस ने चालक को शव के साथ कीम के पास रोककर पीएम के लिए सूरत सिविल अस्पताल लाने का निर्देश दिया। 
पुलिस ने बताया कि भावनगर जिले के तलाजा के निकट झाझमेर गांव निवासी विपुल लवजी भालिया (कोली) एक साल पहले सूरत के निकट अंत्रोली गांव में खेती करने आया था। विपुल भालिया की पत्नी रमीलाबेन (24) को रविवार शाम एक खेत में काम करने के दौरान सांप ने काट लिया और उसे सूरत न्यू सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहरीले सांप के काटने से रमीलाबेन बेहोश हो गई थी। सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने के बाद परिवार ने मृतक रमीलाबेन भालिया के शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराने की जिद की। साथ ही परिवार के लोग रमीलाबेन के शव को एक निजी वाहन में लेकर सौराष्ट्र के झांझमेर के लिए निकल पड़े। 
पुलिस के अनुसार नई सिविल अस्पताल प्रसासन ने मामले की सूचना तुरंत खटोदरा पुलिस को दी गई। केस पेपर पर मोबाइल नंबर पर फोन करने से पता चला कि  परिजन शव लेकर किम के पास पहुंच गये थे। कानून से अनभिज्ञ परिवार को समझाकर रमीलाबेन के मृतदेह के साथ  तुरंत सूरत लाने के लिए कहा। लेकिन परिवार के लोग पीएम कराने के पक्ष में नहीं थे, जिससे नेशनल हाइवे से सौराष्ट्र की जांने लगे। इसके बाद पुलिस ने वाहन को रोककर उसे वापस सिविल अस्पताल लाया गया।
मृतका के पति विपुल ने कहा, "सर, हम मजदूर हैं, इन सब बातों से अवगत नहीं हैं। हम खेत मजदूर के रूप में काम करते हैं और बच्चों और माता-पिता सहित संयुक्त परिवार के साथ जीवन यापन करते हैं। हम रमीला के मृत शरीर को अंतिम संस्कार के लिए घर ले जा रहे थे। पुलिस के समझाने के बाद पोस्टमॉर्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार करेंगे। 
Tags: