सूरत : जम्मू-कश्मीर में युवती की अन्य धर्म के युवक के साथ जबरन शादी प्रकरण को लेकर सिख समाज में आक्रोश

सूरत :  जम्मू-कश्मीर में युवती की अन्य धर्म के युवक के साथ जबरन शादी प्रकरण को लेकर सिख समाज में आक्रोश

सिख धर्म की भावना को ठेस पहुंचाने पर सूरत के जिला कलेक्टर को आवेदन पत्र सौंपा

जम्मू-कश्मीर में एक सिख लड़की को बंदूक की नोंक पर दूसरे धर्म के शख्स से शादी करने के लिए मजबूर किया गया है। सिख धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए सूरत के जिला कलेक्टर को आवेदन दिया गया था।
जम्मू-कश्मीर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। कुछ विधर्मी युवकों ने एक युवती को उसके माता-पिता के सामने बंदूक की नोंक पर अगवा कर लिया। अपहरण के बाद एक अन्य विधर्मी युवक के साथ युवती की जबरन शादी से पूरा सिख समुदाय आक्रोशित है।
राष्ट्रीय सिख संगत ने सोमवार को  कलेक्टर को  आवेदन देकर जम्मू-कश्मीर में सिखों के परिवारों के खिलाफ शिकायतों के निवारण की मांग की। विश्व हिंदू परिषद के लोग भी सिख अंगत ग्रुप  में शामिल हुए। लव जिहाद जैसी घटनाएं देश भर में लगातार सामने आ रही हैं। विधर्मी युवा न केवल जम्मू-कश्मीर में बल्कि पूरे देश में युवतियों एवं किशोरियों को निशाना बना रहे हैं और उनके जीवन को नरक में धकेल रहे हैं।
राष्ट्रीय सिख संगत के महासचिव सुखविंदर खुराना ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सिख लोगों के साथ विधर्मी अत्याचार कर रहे हैं। ऐसे समय में जब किशोरियों को जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया जा रहा है, सरकार को ऐसे विधर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखना चाहिए कि सिख समुदाय की लड़कियों के साथ इस तरह से दुर्व्यवहार न हो। उन्होंने कहा कि विशेषकर लव जिहाद की तरह धर्मांतरण के खिलाफ अब सक्रिय होने की जरूरत है। 
Tags: