सूरत : नर्मद यूनिवर्सिटी द्वारा एप्लीएशन फीस में की गई 25% की कटौती, राज्य की सभी युनिवर्सिटियों में सबसे कम

सूरत : नर्मद यूनिवर्सिटी द्वारा एप्लीएशन फीस में की गई 25% की कटौती, राज्य की सभी युनिवर्सिटियों में सबसे कम

कोरोना के कारण माता-पिता गँवाने वाले छात्रों को मिलेगी ट्यूशन फीस में राहत

सूरत स्थित वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी द्वारा कोरोना महामारी के इस कठिन समय में काफी सराहनीय कदम उठाया गया है। महामारी के बीच जहां आम लोग आर्थिक परेशानी से गुजर रही है, उस समय यूनिवर्सिटी द्वारा कुछ उत्तम कदम उठाए गए है। बता दे की 12वीं के रिजल्ट के साथ ही कॉलेज के प्रवेश की ऑनलाइन कार्यवाही शुरू हो चुकी है। ऐसे में यूनिवर्सिटी द्वारा प्रवेश के लिए एप्लिकेशन फीस में 25% की छुट देने का निर्णय लिया गया है। 
यूनिवर्सिटी द्वारा अब तक छात्रों से एप्लिकेशन फीस के तौर पर 200 रुपए लिए जाते थे। पर महामारी के चलते उसमें 25 प्रतिशत की कटौती की गई है। जिसके चलते अब छात्रों को मात्र 150 रुपए ही प्रति एप्लिकेशन देने पडेगे। बता दे की यूनिवर्सिटी द्वारा तय की गई यह फीस राज्य की सभी युनिवर्सिटियों में सब से कम है। फिलहाल अन्य सभी यूनिवर्सिटी तथा निजी यूनिवर्सिटियाँ 300 से लेकर 2000 तक का चार्ज लिया जाता है। 
इसके अलावा यूनिवर्सिटी की सिंडीकेट की बैठक में एक और महत्व का नियम लिया गया था। जिसके अनुसार, वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी कॉलेज या यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले किसी भी छात्र के माता-पिता की यदि कोरोना के कारण मौत हुई हो तो ऐसे छात्रों की ट्यूशन फीस माफ की जाएगी। बता दे की कॉलेज द्वारा मांगी जाने वाली फीस में 80 प्रतिशत जितनी फीस ट्यूशन फीस होती है, ऐसी स्थिति में यह निर्णय कोरोना का भोग बने हुये परिवार के छात्रों के लिए काफी बड़ी आर्थिक राहत साबित होगी। 
Tags: