सूरत : ट्राफिक पुलिस के जवानों ने महिला को लाख रुपए भरा पर्स लौटाया

सूरत : ट्राफिक पुलिस के जवानों ने महिला को लाख रुपए भरा पर्स लौटाया

एकटिवा पर से जा रही महिला का पैसों से भरा बैग गिरा बीच रास्ते में

आम तौर पर प्रजा के मन में पुलिस की छाप काफी खराब हो चुकी है। पुलिस का नाम सामने आते ही आम लोगों को अपनी वर्दी का धौंस जमाने वाले और रिश्वत लेने वाले पुलिस का चित्र ही सामने आता है। पर आज भी पुलिस में कई लोग ऐसे है जो अपना काम बखूबी करते है। ट्राफिक पुलिस के एक जवान ने इस बात को सच साबित कर के दिखाया है। एक ट्राफिक जवान ने एक लाख रुपयों से भरा पर्स महिला को वापिस कर ईमानदारी का एक उत्कृष्ट उदाहरण दिया है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 1 जुलाई 2021 को भटार चार रास्ते पर ट्राफिक नियमन का काम कर रहे हेड कॉन्स्टेबल कैलाशभाई भागवतभाई, लोकरक्षक बलदेवजी रघुजी, टीआरबी जवान दिनेश रामचरण पटेल, टीआरबी जवान राहुल प्रताप ट्राफिक का नियमन कर रहे थे। तभी एक महिला जो कि एकटिवा पर जा रही थी, तभी वहाँ से जाने वाली महिला जब टर्न ले रही थी, तब उसका पर्स नीचे गिर गया था। इसके बाद टीआरबी जवान बेग लेकर मालिक को ढूँढने के लिए अठवागेट पुलिस स्टेशन पहुंचा। इस पर्स में एक लाख रुपए कैश और ड्राइविंग लायसंस भी था। जिसके आधार पर पुलिस ने मालिक को ढूंढना शुरू किया था। 
आधे घंटे समय के अंदर ही उसका मालिक पर ढूंढते ढूंढते समय भटार चार रास्ते के पॉइंट पर आकार पुलिस से इस बारे में जानकारी मांगी। पुलिस ने कहा कि उसकी टीम के एक पुलिस अधिकारी ने वह बैग जमा करवाया था। पैसों से भरा पर्स वापिस पाकर मित्तलबेन ने ट्राफिक पुलिस का काफी धन्यवाद किया था, पुलिस कमिशनर अजय तोमर को जब इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने भटार चार रास्ते पर तैनात समग्र टीम को अभिनंदन देने के लिए बुलाया था।  
Tags: