सूरत : 18 लाख के हीरे चपत करने वाला आरोपी हिमाचल से पकड़ा गया, बेच रहा था ग्रीन टी

नकली आधार कार्ड बनाकर रहता था हिमाचल में, 6 महीने पहले ही आया था सूरत

शहर में साढ़े चार महीने पहले वराछा के मिनी बाजार के वेलरी शॉप में से चालाकी से 18 लाख के हीरे चुराने वाले आरोपी को वराछा पुलिस ने हिमाचल प्रदेश से दबोच लिया है। आरोपी हिमचल प्रदेश में नकली आधार कार्ड बनाकर रह रहा था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अमरेली-कोसाड रोड पर द्वारकाधीश सोसाइटी में रहने वाले अमितवाला महीधरपूरा में हीरों का व्यापार करते है। फरवरी महीने में अमित की मुलाक़ात हीरा दलाल पीयूष के साथ हुई थी। जिसके बाद पीयूष अमितभाई वाला को वराछा-मिनी बाजार के सायोना ज्वेलर्स में लेकर गए थे। जहां अजय वावड़िया ने उन्हें हीरा पैकेट दिखाया था। कुछ हीरे देखने के बाद उन्होंने हीरे का पैकेट टेबल के ड्रॉअर में रख दिया था। इसके बाद आरोपी अजय हीरों को बोइल करने के बहाने दूसरे रूम में चला गया। इसके बाद चालाकी से अमित ने टेबल के ड्रॉअर में पीछे से एक बड़ा हॉल करके उसमें से 18.27 लाख के हीरे गायब करके भाग निकला था। 
जिसके बाद पीएसआई पाधियार ने टेक्निकल सर्वेलांस के आधार पर अजय को हिमाचल प्रदेश के मनाली जिले से पकड़ा था। फिलहाल पुलिस ने अजय के तीन दिन के रिमांड हासिल किए है। चोरी करने के बाद उसने मुंबई में हीरों को 12 लाख में बेच भी दिया था। अजय की इसी तरह की हरकतों के चलते उसके परिवार वालों ने उसे घर में से निकाल दिया था। जिसके बाद उसे लकवा हो गया था। अपने इलाज के लिए अजय हिमाचल चला गया था, जहां वह नकली आधारकार्ड बनाकर रहने लगा और वहीं ग्रीन-टी बेचने लगा। 6 महीने पहले सूरत आकर अजय ने हीरों की चोरी की थी और उसके बाद वापिस हिमाचल भाग गया था। पुलिस द्वारा जब उसे हिरासत में लिया गया, तभी हीरों की बिक्री से बचे हुये पाँच लाख रुपए भी जप्त किए थे। 
Tags: