सूरतः महानगरपालिका द्वारा कल आंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ऑनलाईन मनाया जायेगा

सूरतः महानगरपालिका द्वारा कल आंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ऑनलाईन मनाया जायेगा

सूरत में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इस वर्ष भी योग दिवस सार्वजनिक रूप से मनाया नही जायेगा, महानगरपालिका ने ऑनलाईन योग दिवस का आयोजन किया है।

शहरवासि अपने घर पर ही योगासन करके फोटो विडियो मायसूरत फिटसूरत पर अपलोड करे
भारत के माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र भाई मोदी द्वारा विश्व समुदाय को "विश्व योग दिवस" ​​के रूप में अपनाने की संयुक्त राष्ट्र के समक्ष की अपिल को वर्ष 2014 में स्वीकार करने पर तबसे  21 जून को विश्व योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। तबसे भारत सरकार और राज्य सरकार की सूचना से सूरत महानगरपलिका प्रति वर्ष  
प्राथमिक स्कूल, सूमन हाईस्कूल और निजी स्कूलों के व्यायाम शिक्षको, पतंजलि योग समति, आर्ट ऑफि लिविंग , ब्रह्मकुमारीज तथा योग विधा की जानकारी प्राप्त करनेवाली संस्थाओं के मास्टर ट्रेईनरो से जरूरी जानकारी प्राप्त करके शहरवासीयों के साथ गौरवपुर्ण रूप से 21 जून विश्व योग दिवस मनया जाता है। 
वर्तमान कोरोना परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम न करते हुए 21 जून को आंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को शहरवासि अपने अपने घर पर परिवार के साथ छत पर या खुली जगह पर विभिन्न योगासन करके मनाए। इस सूरत महानगरपालिका ने इस वर्ष भी ऑनलाईन विश्व योग दिवस मनाने का निर्णय लिया है। देश और राज्य के प्रति‌ष्ठित व्यक्तियों  द्वारा योगासन, ध्यान प्राणायम के बारे में सूरत महानगरपालिका के फेसबुक पेज पर लाईव कार्यक्रम आयोजित करके शहरवासियों को उसमें लाईव जुडने की अपिल की गयी है। 
21 जून को शहरवासि अपने घर में, छत पर या खुली जगह में परिवार के साथ मनपसंद योगासन करके उसका विडियो या फोटो सूरत महानगरपालिका की सोश्यल मीडिया साईट माय सूरत फीटसूरतलीटसूरत पर पोस्ट करे। योग को जीवलशैली का एक भाग बनाने के लिए शहरवासियों से अपिल की जाती है । तंदुरूस्त और आनंदमय जीवन हेतू योग का महत्व समझकर लोगों को हररोज योग, ध्यान प्राणायम करे। 
Tags: