सूरतः मोटा वराछा इलाके में पीने के पानी में सीवर का पानी मिलने से लोगों ने आक्रोश

सूरतः मोटा वराछा इलाके में पीने के पानी में सीवर का पानी मिलने से लोगों ने आक्रोश

लोगों के घेराव करने पर पुलिस काफिले का इंतजाम किया गया

सूरत महानगर द्वारा इस बार प्री-मानसून की नहीं किया गया है। जिससे समस्याएं धीरे-धीरे पैदा हो रही हैं। खासकर पीने के पानी को लेकर नाराजगी बढ़ रही है। पीने के पानी में सीवरेज के पानी के दूषित होने के मामले सामने आ रहे हैं। मोटा वराछा इलाकों में भी पानी दूषित होने से लोगों की भीड़ नगर पालिका कार्यालय तक पहुंच गई। जिससे पुलिस बंदोबस्त  की भी व्यवस्था करनी पड़ी। 
मोटा वराछा क्षेत्र के लोग पालिका को ज्ञापन देने के लिए लोग टेम्पो से पहुंचे। जिससे मोगलीसरा इलाके के अंदर भारी ट्रैफिक जाम देखा गया। लोगों ने आक्रोशित होकर अधिकारियों से गुहार भी लगाई कि उनकी समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए। पिछले कई वर्षों से स्थानीय अधिकारियों को बार-बार पेशकश  के बावजूद, उनके सवालों का समाधान अभी तक नहीं हुआ है। पालिका में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए और  शीघ्र समाधान के लिए उग्र प्रदर्शन किया।
स्थानीय निवासी मनसुख सावलिया ने कहा कि हमारे क्षेत्र में सीवरेज का पानी लंबे समय से पीने के पानी में मिला हुआ है। जिससे लोग जल जनित बीमारियों से जूझ रहे हैं। आने वाले दिनों में मानसून के दौरान समस्या और गंभीर होने की संभावना है, जिससे हैजा गैस्ट्रो-आंत्र संबंधी बीमारियां हो सकती हैं। इस कार्य को स्वास्थ्य विभाग और हाइड्रोलिक्स विभाग द्वारा तत्काल प्रभाव से संबोधित करने की आवश्यकता है। हाल ही में  कठोर क्षेत्र में दूषित पानी के कारण 6 लोगों की मौत हो गई साथ ही दूषित पानी पीने के कारण कई लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। प्रशासकों और अधिकारियों को सावधान रहना चाहिए कि घटना की पुनरावृत्ति न हो।
Tags: