सूरतः भाटिया टोल नाका पर 500 मीटर से अधिक ट्रैफिक जाम के बावजूद टोल टेक्स लिये जाने पर बवाल

सूरतः  भाटिया टोल नाका पर 500 मीटर से अधिक ट्रैफिक जाम के बावजूद टोल टेक्स लिये जाने पर  बवाल

इस घोषणा के बाद टोल भी लिया गया कि फास्टैग के बाद 100 मीटर से अधिक की लाइन आने पर कोई टोल टैक्स नहीं लगेगा।

 टोल प्लाजा पर ट्रैफिक नजर आने पर वाहनों पर टोल टैक्स नहीं लगेगा, ऐसा एनएचएआई की ओर से पिछले बुधवार को घोषणा की गई थी।  हालांकि इस घोषणा की हवा निकलने का मामला सामने आ रहा है। भाटिया टोल नाका पर 500 मीटर के अधिक वाहनों की लाइन होने के बावजूद सभी वाहनों से टोल वसूला गया। जिससे वाहन चालक आक्रोशित हो बवाल मचाया, लेकिन टोल वसूला गया था।
ड्राइवर जिगरभाई ने कहा, "हमने शाम 5 बजे के आसपास भाटिया पलसाना टोलनाका पास किया।" 500 मीटर से अधिक लंबी लाइनें थीं। फास्टैग के लागू होने के बाद भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने घोषणा की है कि 100 मीटर से अधिक की दूरी से यातायात देखने पर टोल नहीं वसूला जाएगा। हालांकि यह नियम टोलनाका वालों ने घोलकर पी गये। 
जब फास्टैग लागू नहीं था तो टोल टैक्स भरने के लिए लोगों को टोल प्लाजा पर लाइन में खड़ा होना पड़ता था, जिससे टोल प्लाजा पर ट्रैफिक की समस्या हो जाती थी। फास्टेग अमल होने पर वाहन चालकों को टोल प्लाजा पर वाहन खड़ा नहीं पड़ता था। टोल ज्लाजा पर लगाये गये स्केनिंग मशीन वाहन पर लगी कोड को स्केन कर लेता है और वाहन चालक के खाते से टैक्स काट लिया जाता है।  जिससे टोल प्लाजा पर ट्राफिक जाम नहीं होता था। इसलिए यह घोषणा की गई थी कि 100 मीटर तक जाम होने पर टोल टेक्स नहीं लिया जाएगा, लेकिन भाटिया टोल नाका पर 500 मीटर लंबी लाइन होने के बाद राहत नही दिया गया। इसके बाद  वाहन चालकों ने विरोध कर बवाल मचाया फिर भी वाहन चालकों को राहत नहीं दी। यानी उनसे टेक्स वसूला गया। 
Tags: