सूरत में रोंग साईड में साईकल चलानेवाले को पुलिस ने कोर्ट का मेमो दिया

सूरत में रोंग साईड में साईकल चलानेवाले को पुलिस ने कोर्ट का मेमो दिया

सूरत के सचीन जीआईडीसी क्षेत्र में रोंग साईड से जा रहे साईकल सवार को रोककर पुलिस ने कोर्ट का मेमो थमाया जिसका फोटो सोश्यल मीडिया पर वायरल हुआ।

महिला पुलिसकर्मी ने एमवी एक्ट के तहत साईकल चालक को मेमो जारी किया
सूरत पुलिस ने सचिन जीआईडीसी क्षेत्र में रोंग साईड से साईकल पर जा रहे व्यक्ति को पुलिस ने रोककर कोर्ट का मेमो दे दिया। साईकल चालक को कोर्ट का मेमे देने की घटना सोश्यल मिडिया में वायरल होने पर पुलिस की कार्यवाही का मजाक उडने लगा। सूरत में साईकल चालनेवालो सावधान हो जाओ पुलिस कोर्ट का मेमो दे रही है इस प्रकार की कोमेन्ट सोश्यल मीडिया पर वायरल होने लगी। 
सूरत के पांडेसरा क्षेत्र में हाऊसिंग बोर्ड के पास रहनेवाले 48 वर्षीय राजबहादुर यादव साइकल लेकर सचिन जीआईडीसी में पावरलुम्स के कारखाने में काम पर जा रहे थे। पिछले कुछ दिनों से कारखाना बंद था और आज से ही कारखाना शुरू होने की जानकारी मिलने पर सुबह साढे नव बजे के आसपास राजबहादुर सचिन जीआईडीसी के पास साईकल पर रोंगसाईड से आ रहे थे। सचीन नोटीफाईड एरिया गेट के पार तैनात महिला पुलिसकर्मी कोमल आर. डांगरने साईकल सवार राजबहुदुर यादव को रोका और रोंगसाईड पर साइकल चालने के अपराध में कोर्ट का मेमो थमा दिया। राजबहुदर ने कहा की मै रोंगसाईड से साईकल चलाई है तो स्थल पर दंड भर देता हुं मगर कोर्ट में जाकर दंड भरने का मेमो मत दो। महिला पुलिसकर्मी ने कहा की मेमो बन चुकां है अब कुछ नही होगा और आपको कोर्ट में जाकर ही दंड की रकम भरनी होगी। एम.वी एक्ट 184 के तहत कोर्ट का मेमो महिला पुलिसकर्मी कोमल डांगर ने बनाया है। 
राजबहादुर यादव का संपर्क करने पर उन्होने बताया की शहर में कोरोना की चेन तोडने के लिए पिछले कुछ दिनों से पावरलुम्स का कारखाना बंद होने से बेरोजगार था। आज कारखाना शुरू होने की जानकारी मिलने पर साइकल लेकर गया था। पुरे दिन पावरलुम्स चलाने के बाद मुझे 400 रुपये तक की मजुरी मिलती है। कोर्ट का मेमों मिलने पर कोर्ट में जाकर दंड की राशि जमा करनी होगी जिसके लिए मुजे कारखाने में छुट्टी लेनी पडेगी और मजदुरी भी नही मिलेगी। 
साइकल सवार को कोर्ट का मेमों देने की खबर सोश्यल मीडिया पर वायरल हो गई। सोश्यल मीडिया पर पुलिसकर्मी के खिलाफ कई कोमेन्ट वायरल हुई। देश में लाखो करोडो का स्केम करके आरोपी विदेश फरार हो जाते है उनके खिलाफ पुलिस कोई कार्यवाही नही करती मगर रोंग साईड पर जा रहे साईकल सवार को दंडित करती है। 
Tags: