सूरतः अधिक मुनाफा का प्रलोभन देकर 125 करोड़ की ठगी के आरोप में बारोट बंधु गिरफ्तार

कई लोगों से मोटी रकम लेकर निरल और कुणाल बारोट ने ठगी की

शहर में अधिक रिटर्न (मुनाफा) का प्रलोभन देकर 190 लोगों को 125 करोड़  रुपये ठगने वाले निरल और कुणाल बारोट ने विधवा और बूढ़ों के साथ भी ठगी की है। जिन 190 निवेशकों की सूची के सामने आया है, इसमें 30 महिलाएं भी हैं। ठगों ने इन 30 महिलाओं के साथ मिलकर 3.70 करोड़ रुपये की ठगी की।  नीरव और कुणाल बारोट को इस जघन्य घोटाले में अहमदाबाद आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों को अहमदाबाद अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। 
सैकड़ों लोगों ने उसकी कंपनी में निवेश किया था क्योंकि आरोपी निरल और क्रुणाल ने उच्च रिटर्न का लालच दिया था। निवेशक समूह के कर्मचारियों के साथ-साथ बारोट बंधुओं के कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों को भी अपने ही समूह की कुछ महिलाओं द्वारा निवेश करने के लिए लुभाया गया।
कुछ महिला निवेशक बारोट बंधुओं से अपना पैसा वापस  मांगने से  प्रवीण नाम के एक बिचौलिये ने कुछ महिलाओं को बारोट बंधुओं के पैसे लेकर धमकाया था। जिससे महिलाएं सामने नहीं आती थी। अब ठग बंधुओं  के खिलाफ शिकायत दर्ज होने पर महिलाएं भी सामने आ रही है।  बुधवार शाम को मंजू नाम की महिला इकोनामिक सेल पहुंची और पुलिस को सबूत दिए कि उसने ठगों को पैसे दिए हैं। 
सुमुल डेयरी रोड श्रद्धा सोसाइटी में रहने वाले निरल दिव्यांग बारोट और उनके भाई कुणाल बारोट वराछा मिनी बाजार डायमंड वर्ल्ड और कासानगर  आर.जे.डी. बिजनेस हब में केपीएमएस ट्रेडिंग कंपनी और डी स्क्वायर ग्रुप एंड कंपनी नामक कंपनी के नाम पर कोमोडीटीज एवं  शेयर बाजार संबंधित कामकाज करते हैं।  दोनों भाइयों ने लोगों को अपनी कंपनी में  बड़ा निवेश करने में सक्षम बनाने और निवेश की सुरक्षा और पूरी जिम्मेदारी लेने के लिए एक आकर्षक योजना की पेशकश की। जिससे कई लोगों ने उनकी कंपनी में निवेश किया था।
Tags: