सूरतः तूफान प्रभावित सौराष्ट्र के लिए संस्थाओं ने बढ़ाया हाथ, 100 जनरेटर भेजे

सूरतः  तूफान प्रभावित सौराष्ट्र के लिए संस्थाओं ने बढ़ाया हाथ,   100 जनरेटर भेजे

सेवा संस्थान द्वारा आने वाले दिनों में सौराष्ट्र के लिए और जनरेटर की व्यवस्था की जाएगी

तूफान तौकते के कारण सौराष्ट्र में बिजली आपूर्ति बाधित कर दी है। इसका सीधा असर जनजीवन पर पड़ रहा है। सूरत की सेवा संस्था द्वारा सौराष्ट्र की दयनीय स्थिति में लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। सेवा संस्था ने सूरत से ऊना और गिर गढ़डा के लिए करीब 100 जेनरेटर भेजे हैं।
सौराष्ट्र के लोग तूफान से उत्पन्न संकट से जूझ रहे हैं। यहां तक ​​कि पीने का पानी की व्यवस्था भी नहीं हो पा रहा है और लोगों की बदहाली दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। सौराष्ट्र में जनजीवन सामान्य बनाने के लिए प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर समाज सेवी संस्था अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए आगे आ रही है। 
सूरत की सेवा संगठन के माध्यम से सौराष्ट्र के लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। तूफान के कारण सौराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो गई है। जिसे दोबारा शुरू होने में काफी समय लग सकता है। सौराष्ट्र के लोगों खासकर उना और गिर गढ़डा जैसे गांवों में  स्थिति बहुत खराब हो गई है। बिजली गुल होने से पीने का पानी के लिए भी परेशानी हो रही है, आटा मिलें भी बंद हैं, जिससे लोगों के लिए अनाज होने के बावजूद आटा पीसना मुश्किल हो रहा है। इससे लोगों का खाना-पीना भी मुश्किल हो जाता है।
सेवा संस्था की ओर से सूरत से तूपान से सबसे अधिक प्रभावित ऊना और गिर गढ़डा के लिए करीब 100 जेनरेटर भेजे जा चुके हैं। यहां के लोगों को अंधेरे में जिंदगी गुजारने की बारी आ गई  है। बिजली पूरी तरह कट जाने से लोगों के मोबाइल चार्ज नहीं हो रहे हैं। जिससे संपूर्ण रुप से कॉम्युनिकेशन पर इसका प्रभाव  हो रहा है। बिजली आपूर्ति न होने का सीधा असर  सभी जरूरतों पर पड़ रहा है।
सेवा संगठन से जुड़े धर्मिक मालवीय ने कहा, "हम सूरत सहित पूरे गुजरात में एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहे हैं।" बिजली गुल होने से जनरेटर की सबसे ज्यादा जरूरत पैदा हो गई है। हमने विभिन्न एजेंसियों से मुलाकात की और शुरुआत में लगभग 100 जनरेटर का प्रबंधन किया। अमरेली, जाफराबाद, खंभा, राजुला, सावरकुंडला इन सभी शहरों में अब धीरे-धीरे जनरकेटर के माध्यम से जितना हो सके  लोगों की मदद की जा रही है।
Tags: