सूरतः तौकते तूफान, तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

सूरतः तौकते तूफान,  तेज हवाओं के साथ भारी बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

भारी बारिश से होडी बंगला व कादरशा की नाल में पानी भरा

शहर में तौकते तूफान के कारण सोमवार देर रात्रि  से ही बारिश शुरू हो गई थी। सूरत शहर के कुछ इलाकों में मंगलवार को अहले सुबह भारी बारिश हुई। शहर के रांदेर जोन, अठवा जोन क्षेत्र में पूर्वानुमान के अनुसार  सुबह से भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान था।
तूफान तौकते के कारण समुद्र में बने गहरे अवसाद ने पूरे दक्षिण गुजरात में माहौल ही बदल दिया। सुबह से ही हवा के साथ बारिश हो रही थी। जिससे होडी बंगला क्षेत्र   निचला इलाका होने के कारण दो इंच बारिश में पानी भर गया। बड़े खां चाकला पुलिस चौकी के आसपास के इलाके में पानी भर गया।
अठवा जोन क्षेत्र में भी सड़कों पर फिर पानी भर गया। निचली सड़कें तालाब में तब्दील होती दिखाई दीं। मई के महीने में पहली बार सूरत की सड़कों पर पानी नजर आया है। सूरत महानगर पालिका  के अधिकारियों ने मई में अब तक ऐसी स्थिति नहीं देखी है। 
आज के दृश्य से स्पष्ट है कि कोरोना  संक्रमण के कारण निगम की टीम प्री-मानसून संचालन नहीं कर सकी। निगम के कर्मचारियों ने काफी हद तक कोरोना ने काबू पा लिया। प्री-मॉनसून  की कार्यवाही  ठीक से नहीं होने से सूरतियों की मुश्किले बढ़ सकती है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि अगर अभी ऐसे ही हालात रहे तो शहर में मानसून के दौरान स्थिति और खराब हो सकती है। प्री-मॉनसून कार्यवाही  नहीं किये जाने  से निचले इलाकों के साथ ही सड़कों पर भी पानी भर गया।
सोशल मीडिया पर शहर के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ पतरा उड़ने का वीडियो देखने को मिला। वेसू इलाके में बड़े पार्किंग शेड का वीडियो शहर में वायरल हो गया। जिससे सूरत शहर में आए तूफान के असर को साफ समझा जा सकता है। 
सूरत जिला न्यायालय में पेड़ गिर गए। वकीलों के बैठने की व्यवस्था बिखरी हुई थी। वकील जिस शेड के नीचे बैठते हैं वह भी तेज हवाओं से क्षतिग्रस्त हो गया। कई इलाकों में वाहनों पर पेड़ गिर गए। दमकल विभाग की टीम दिन में सड़क से पेड़ हटा रही थी और गिरे पेड़ों को हटाने की व्यवस्था करती दिखी। 
Tags: