व्यारा के कोविड अस्पताल में पी.एम.केयर फंड से आवंटित वेन्टिलेटर बंद हालत में

व्यारा के कोविड अस्पताल में पी.एम.केयर फंड से आवंटित वेन्टिलेटर बंद हालत में

व्यारा में कांग्रेस कमिटी ने कोविड अस्पताल का निरिक्षण किया तो पी.एम.केयर फंड से आवंटित वेन्टिलेटर धुल खाते और बंद हालत में दिखने का आरोप लगाया।

तापी जिले में अप्रैल महिने में ही 2000 से अधिक लोगों की मौत का कांग्रेस कमिटी का दावा
सूरत के पास तापी जिले में अप्रैल महिने के दौरान 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है मगर प्रशासन कम आंकडे बता रहा है जबकी व्यारा के कोविड अस्पताल में पी.एम.केर फंड से आवंटित वेन्टिलेटर बंद और धुलभेर हालत में दिखे होने का आरोप स्थानिय कांग्रेस समिति ने लगाया। 
तापी जिले के व्यारा में कालीदास अस्पताल, जनक अस्पताल और सिविल अस्पताल में कार्यरत कोविड सेन्टर की मुलाकात विधायक पुनाभाई गामीत, आनंदभाई चौधरी, सुनिलभाई गामीत, तापी जिला कांग्रेस प्रमुख भीलाभाई गामीत,, व्यारा तालुका कांग्रेस प्रमुख गमनभाई गामीत के साथ चिकित्सक मित्रों की चर्चा के बाद अस्पताल में चिकित्सारत मरीजों और संबंधियों से जानकारी प्राप्त कि गयी। को‌विड अस्पताल में मरीजों तथा उनके संबंधियों को चिकित्सा संबंधि सांत्वना दी गयी। मुलाकात के दौरान पी.एम.केर फंड से आवंटित वेन्टिलेटर बंध धुल लगी हालत दिखे। इसे लेकर प्रशासनकी खामी को ध्यान में लेते हुए आगामी समय में कोरोना की तीसरी लहर की गंभीरता समझते हुए इस खामी का तत्काल निराकरण लाने की प्रशासन से अपिल की गयी। 
व्यारा में 23 अप्रैल को जनक स्मारक अस्पताल में कोविड केर सेन्टर का उध्घाटन करते समय सांसद परभु वसावा ने तापी जिले में 25 वेन्टिलेटर पी.एम.केर फंड में से देने की घोषणा की थी मगर आज निरिक्षण के दौरान व्यारा के तीनों कोविड केर सेन्टर में वेन्टिलेटर्स बंद हालत में पाए दिखे। 
तापी जिले में कोविड से मृत्युआंक बहुत कम दिखाया जा रहा है। तालुका कांग्रेस संगठन द्वारा सभी तालुका स्तर तथा ग्राम स्तर पर जानकारी प्राप्त करने पर मात्र अप्रैल महिने में ही मृत्युआंक 2000 से अधिक है। कुकरमुंडा में 87, निझर में 270, उच्छल में 265, सोनगढ में 441, वालोड में 121, व्यारा में 805, डोलवण में 123 लोगों की अप्रैल महिने के दौरान मौत हुई है। इस में 500 मृत्यु अन्य बिमारी के समझे जाए तो भी कोविड के कारण 1500 से अधिक मृत्यु होने का पता चला जबकी प्रशासन बहुत ही कम मृत्यु दिखाकर लोगों को क्यों भटकाने का प्रयास कर रहा है यह समज के परे है। 
Tags: