ये कैसा लालच; दीवार के आरपास देखने वाला चश्मा पाने के चक्कर में 31 लाख गंवाए!

ठग ने एक लाख की चनिया चोली भी ले ली, सूरत का मामला

आज के तकनीकी समय में भी ऐसे कई खबर सुनने को मिल जाती है जिसे सुनकर हम सिर्फ अपना माथा पीट लेते है। आज के समय में भी लोग चमत्कार और जादू टोना जैसी अकल्पनीय चीजों में भरोसा करते है और इसी चक्कर में उन्हें लेने के देने पड़ जाते है। हाल ही में सूरत में भी एक ऐसा मामला सामने आया है जहाँ एक आदमी ने सुलेमानी पत्थर और एक करामाती चश्में के सहारे दीवार के आरपार देखने के लालच में 31 लाख रुपए गवां दिए। दरअसल सूरत के टेक्सटाइल उद्योगकार ने पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है जिसमें उसने बताया कि उसे और उसके एक मित्र को दीवार के आरपार देखने वाले करामाती चश्में और सुलेमानी पत्थर का लालच देकर 31 लाख का चूना लगाया गया।
जानकारी के अनुसार सूरत के विट्ठलभाई उर्फ़ विजय भाई लखानी और उनके मित्र महेशभाई को एंटिक वस्तुओं का संग्रह करने का शौक है। इस शौक के लिए दोनों बड़ी रकम भी खर्च करते थे। ऐसे में एंटिक वस्तुओं का व्यापार करने वाले दिलावर चौहान और सोहम ने अमेरिकी डॉलर और सोने के बिस्कुट दिखा कर दोनों को अपने विश्वास में लिया। जब दोनों व्यापारियों को इन आरोपियों पर भरोसा हो गया तो आरोपियों ने सुलेमानी पत्थर और करामाती चश्मे के नाम पर दोनों से अलग अलग समय पर 30 लाख 13 हजार रुपए और एक लाख की चनिया चोली ले ली। इसके बाद आरोपियों ने पीड़ित व्यापारियों को कुछ भी नहीं दिया।
अपने साथ हुए धोखाधड़ी की जानकारी मिलते ही दोनों व्यापरियों ने आरोपियों के खिलाफ सावरकुंडला पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। फ़िलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है।
Tags: