सूरत में लिफ्टमेन और सिक्युरीटी गार्ड भी कोरोना सुपर स्प्रेडर में शामिल

सूरत में लिफ्टमेन और सिक्युरीटी गार्ड भी कोरोना सुपर स्प्रेडर में शामिल

शहर के अठवा जोन में एक बिल्डींग के लिफ्टमेन और सिक्युरीटी गार्ड संक्रमित होने पर उस बिल्डींग के लोगों की जांच करने पर उनके संपर्क में आए बिल्डिंग के अन्य लोग भी हुए संक्रमित।

अठवा जोन की दस मंजिला बिल्डींग की जांच में 7 लोग संक्रमित 
सूरत शहर के सभी एपार्टमेन्ट और बिल्डींग के लिफ्टमेन एवं सिक्युरीटी गार्ड की नियमित कोरोना जांच करना आवश्यक है। अठवा जोन में एक दस मंजिला बिल्डींग में कोरोना टेस्ट करने पर सिक्युरीटी गार्ड, लिफ्टमेन सहित 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। 
बिल्डिंग के लिफ्टमेन और वोचमेन संक्रमित होने पर अन्य ७ लोग पोजिटिव
शहर में करोना वायरस का संक्रमण तेज गति से फैल रहा है। कोविड -19 संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए महानगरपालिका द्वा्रा विभिन्न जोन में कोरोना टेस्टींग बढाई गई है। शहर में सबसे अधिक संक्रमण अठवा जोन में है। पालिका की टीम अठवा जोन में आनेवाले सभी पोजिटिव केस का कोन्टेक्ट ट्रेस कर रही है। एक बिल्डींग में सिक्युरीटी और लिफ्ट मेन का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आने पर वह जिस बिल्डींग में काम करते थे उस बिल्डींग के लोगों की जांच करना जरूरी था।
स्वास्थ विभाग ने एपार्टमेन्ट और बिल्डींग के लिए सूचना जारी की
पालिका के स्वास्थ विभाग की टीम ने अठवा जोन में एक दस मंजिला बिल्डींग में 55 लोगों की कोरोना जांच करने पर लिफ्टमेन, सिक्युरीटी गार्ड सहित 7 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आया। बिल्डींग के लोगों से संपर्क में रहनेवाले लिफ्टमेन और सिक्युरीटी गार्ड से संपर्क में आने वाले सभी लोगों का संपर्क करने पर एक ही बिल्डींग से 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। सूरत महानगरपालिका ने शहर में कोरोना संक्रमण घटना के इरादे से शहर के सभी बिल्डींग तथा एपार्टमेन्ट में काम करनेवाले सिक्युरीटी गार्ड एवं लिफ्टमेन सहित सफाई काम करनेवाले लोगों का भी कोरोना सुपर स्प्रेडर्स की व्याख्या में समावेश किया गया है इस लिए उनकी भी नियमित सप्ताह में एक बार कोरोना जांच करना अनिवार्य होगा। 
Tags: