सूरत के लिंबायत जोन में कोरोना के ग्रोथरेट सबसे अधिक चिंताजनक 6 प्रतिशत की वृध्दि

सूरत के लिंबायत जोन में कोरोना के  ग्रोथरेट सबसे अधिक  चिंताजनक 6 प्रतिशत की वृध्दि

सूरत शहर के सभी जोन के मुकाबले सबसे अधिक तीव्र गति से लिंबायत क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण फैल रह है, होम कोरोन्टीन और कन्टेनमेन्ट एरिया में कडाई से गाईडलाईन के पालन की सूचना दी गई।

वराछा-बी जोन में 4.5, उधना जोन में 2.3 और सेन्ट्रल जोन में 2.2 प्रतिशत कोरोना का ग्रोथरेट 
सूरत में प्रवर्तमान समय में कोरोना वायरस की गंभीर परिस्थिति पर सूरत महानगरपालिका प्रशासन कडे फैसले ले रहा है। पिछले एक सप्ताह के दौरान शहर में कोरोना संक्रमण का सबसे अधिक ग्रोथरेट लिंबायत जोन में दिखा है। अठवा जोन से भी अधिक नए कोरोना संक्रमित मरीजों की वृध्दि लिंबायत जोन क्षेत्र में हो रही है। 
ग्रोथरेथ रोकने के लिए अधिकारियों से जरूरी बैठक
मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी ने पत्रकारों को जानकराी देते हुए कहा कि पिछले एक सप्ताह के दौरान शहर के सभी जोन में कोरोना का संक्रमण बढा है मगर सबसे अधिक कोरोना संक्रमण का वृध्दिदर लिंबायत जोन में पाया गया। लिंबायत में कोरोना वायरस के संक्रमण का ग्रोथरेट से चिंतित पालिका आयुक्त ने गुरूवार को लिंबायत जोन ऑफिस में महत्वपुर्ण बैठक आयोजित की। 
कन्टेन्मेन्ट विस्तार में बाहर के लोगों को प्रवेश निषेद करे 
मनपा आयुक्त ने लिंबायत जोन के अधिकारियों को सरकार के वयग्रुप के अनुसार अधिक से अधिक वेक्सीनेशन कराने की सूचना दी। स्लम क्षेत्र में 60 से अधिक उम्र वाले तथा 45 से अधिक उम्र वाले कोमोर्बिड लोग भी वेक्सीन नही ले रहे है उन्हे समझाकर वेक्सीन का प्रतिशत बढ़ाने की सूचना दी गई। कन्टेनमेन्ट विस्तार में बाहर से कोई भी व्यक्ति न प्रवेश करे इस प्रकार से बेरिकेटींग की व्यवस्था हो और कन्टेनमेन्ट विस्तार में रहनेवाले लोगों को जीवनावश्यक चीजवस्तुओ की आपूर्ति की जाए। 
होम कोरोन्टीन का भंग करनेवालों पर पुलिस शिकायत
लिंबायत क्षेत्र में कोरोना पोजिटिव मरीज होम कोरोन्टीन का उल्लंघन तो नही कर रहे उसकी कडी जांच की जाए। कोविड मोबाईल ट्रेकर, सर्वेलन्स कोन्टेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही तेज करे। माईक्रो कन्टेन्मेन्ट एरिया में बैनर लगाए, स्टीकर लगाए। कोरोना पोजिटिव लोग अपने घर से बाहर निकलते है तो उन पर पुलिस शिकायत दर्ज की जाए। 
मनपा आयुक्त ने अधिक जानकारी देते हुए कहा क‌ि लिंबायत में पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना का ग्रोथरेट 6 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। उसके बाद वराछा बी जोन में 4.5 प्रतिशत, उधना जोन में 2.3 प्रतिशत और सेन्ट्रल जोन में 2.2 प्रतिशत ग्रोथरेथ से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। 
Tags: