सीए फाईनल और सीए फाउन्डेशन की कोरोना एक्सटेन्डेड परीक्षा का परिणाम घोषित

सीए फाईनल और सीए फाउन्डेशन की कोरोना एक्सटेन्डेड परीक्षा का परिणाम घोषित

जनवरी 2021 में सीए फाईनल और सीए फाउन्डेशन की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है जिसमें शहर के दो छात्रों ने 24 और 26 वां नेशनल रेन्क प्राप्त किया।

सूरत के दो छात्रों का नेशनल रेन्क में समावेश 
सूरत। सीए फाईनल और सीए फाउन्डेशन की राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा नवंबर 2020 में हुई थी मगर उस समय देश में कोरोना कन्टेन्मेन्ट जोन क्षेत्र में रहनेवाले या कोरोना पोजिटिव छात्र परीक्षा से वंचित रहे थे उनकी एक्सेटेन्डेट परीक्षा जनवरी 2021 में ली गई थी। जनवरी 2021 में सीए फाईनल और सीए फाउन्डेशन की परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है जिसमें शहर के दो छात्रों ने 24 और 26 वां नेशनल रेन्क प्राप्त किया। 
कन्टेनमेन्ट जोन और कोविड के कारण हुई अतिरिक्त परीक्षा
सीए फाईनल की जनवरी 2021 में हुई एक्सटेन्डेट परीक्षा के दौरान सूरत की छात्रा गायत्री बेलवाल ने ऑल इन्डिया रेन्क 24 (800 में से 520 अंक) और मनिष मोर ने ऑल इन्डिया रेन्क 26 (800 में से 518 अंक) प्राप्त किया। वलसाड रेलवे पीआई पुरनचंद बेलवाल (मुल निवासी उत्तराखंड अलमौडा) की पुत्री गायत्री बेलवाल ने सीए फाईलन में 24वां रेन्क प्राप्त करने पर कहा की पापा रेलवे पीआई थे और उनके स्टाफ में कोरोना के कारण डेथ हुई थी जिससे पुरा परिवार होम कोरोन्टीन था। इस लिए नवंबर में परीक्षा नही दे पायी एक्सटेन्डेट परीक्षा जनवरी 2021 में दी थी। म‌निष मोर ने नेशनल रेन्क में 24 वां स्थान प्राप्त किया है जो मुल राजस्थान का निवासी है और पिता सूरत में टेक्सटाईल का बिजनेस करते है। बडी मम्मी कोरोना से एक्सपाईयर हो जाने से पुरा परिवार होम कोरोन्टीन था इस लिए एक्सटेन्डेट परीक्षा दी थी। कोरोना काल के दौरान ऑनलाईन तैयारी करना अच्छा अनुभव रहा मगर परीक्षा तय समय पर न होने से और बार बार तारीख बदलने से मानसिक रूप से विचलित हो जाता था मगर दुबारा पुरी महेनत के साथ पढाई में लगा जाता था जिसका आज मुझे परिणाम प्राप्त हुआ है। 
कोरोना लंबे समय तक रहेगा ऑनलाईन पढाई में छात्र सेट हो जाए
सीए रवि छावछरीया ने परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सीए फाईनल जनवरी 2021 की परीक्षा के दौरान समग्र देश में ग्रुप 1, ग्रुप 2 और दोनों ग्रुप में कुल 47061 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिसमें से 5199 ने परीक्षा पास की आज के परिणाम के साथ 1270 छात्र उत्तीर्ण होने के साथ सीए बन गए। कोरोना संक्रमण एक झटके में खतम होनेवाला नही है आगे भी संक्रमण फैल शकता है इस लिए छात्रों को ऑनलाईन पढाई में सेट होना अनिवार्य है। छात्र स्वंय सेल्फ डिसिप्लीन होकर ऑनलाईन पढाई और अभ्यास पर ध्यान दे। ऑनलाईन के कारण छात्रों आने जाने के ट्रान्सपोर्टेशन का समय बच जाता है उतना अधिक समय वह पढाई में दे सकते है। ऑनलाईन पढाई के कारण छात्र लेक्चर को रिवाईज कर सकते है और डाऊट्स पुछ सकते है। ऑफलाईन में डाउट पुछने में कतरानेवाले छात्र ऑनलाईन में अधिक डाउट्स पुछकर पढाई को सिरियस ले रहे है। 
रवी छावछरीया सीए इंस्टीट्युट से सीए फाउन्डेशन में छात्र अंकित शाह ने 400 में से 316 अंक तथा झुबेर बक्सामुसा ने 400 में से 314 अंक प्राप्त करके और शहर सबसे अधिक अंक प्राप्त किए। 
Tags: