स्कूल का दोस्त था, जानें जौहरी को किस शातिराना ढंग से 67 लाख के गहनों का चूना लगाया!

अलग अलग लोगों के नाम से गहने लेकर पेमेंट देने से कर दिया मना, मित्र ने पुलिस में दर्ज की शिकायत

सूरत के सिटीलाइट विस्तार में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने ही दोस्त से धोखाधड़ी कर मित्र को 67 लाख का चुना लगाया था। सिटीलाइट में स्थित एसकेपी ज्वेलर्स के दुकानदार को उसके स्कूल फ्रेंड ने विश्वास में लेकर अपनी पत्नी, सास और अलग अलग ग्राहकों के नाम से हीरा जड़ित सोने के आभूषण बनवाकर 66.84 लाख के गहने खरीदे थे। जिसका पेमेंट आज तक उसने नहीं किया था। इसके चलते दुकानदार ने उमरा पुलिस स्टेशन में मित्र के विरुद्ध ठगी का केस दर्ज करवाया है। 
पत्नी और सास के नाम दिया पहला ऑर्डर
विस्तृत जानकारी के अनुसार सिटीलाइट रोड स्थित साइन्स सेंटर के सामने के. एन. हाउस बिल्डिंग में SKP ज्वेलर्स नाम की दुकान के मालिक साहिल केतन पटेल की अपने स्कूल फ्रेंड आकाश रामबिलास जाजु के साथ मेसेंजर के जरिये संपर्क हुआ था। आकाश ने अपनी पत्नी के लिए 1.70 लाख के डायमंड जड़ित ब्रेसलेट का ऑर्डर दिया था। इसके साथ ही आकाश ने अपनी सास को गिफ्ट देने के लिए 58 हजार के ब्रेसलेट का भी ऑर्डर दिया था। 
हालांकि इसके बाद आकाश ने सास की बीमारी में काफी खर्च हो जाने की बात बोलकर पैसे बाद में देने की बात कही थी। इसके बदले उसने अपने मित्रो में उसकी दुकान के गहनों की बिक्री करवाने का आश्वासन दिया था। जिसे साहिल ने मान लिया। इसके बाद आकाश ने अलग अलग 12 ग्राहक के नाम से डायमंड जड़ित कान की बूटी, पेंडल, अंगूठी और गले के हार का सेट मिलकर कुल 66.84 लाख के गहने खरीदे थे। 
पेमेंट के लिए दिया चेक हुआ रिटर्न
इन सभी के पेमेंट के लिए यस बैंक के नोएडा शाखा के 30 लाख की कीमत के 10 चेक, घोडदोड़ रोड पर आई कोटक बैंक की शाखा के 46 लाख की कीमत के 16 चेक और आयशा मिन्हाज पटेल के अकाउंट का 3.50 लाख की रकम का चेक दिया था। इन चेक को जब साहिल ने बैंक में डिपॉजिट किया तो सिग्नेचर में डिफरंस और स्टॉप पेमेंट की नोटिस के साथ चेक रिटर्न हो गए थे। 
चेक रिटर्न होने पर साहिल ने आकाश के पास से पैसे वसूलना शुरू किया। इस पर आकाश ने उससे झूठे वादे शुरू करना शुरू कर दिया। इसके चलते साहिल ने आकाश के पिता रामविलास का संपर्क किया तो उन्होंने अपनी 31 लाख की एफ़डी तोड़कर और बाकी की रकम की लोन कर के देने का वादा किया था। पर आज तक उन्हें कोई पेमेंट नहीं मिला था। इसके चलते अंत में साहिल ने उमरा पुलिस स्टेशन में आकाश के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई थी।
पत्नी और सास के ऑर्डर का पेमेंट कर पहले जीता विश्वास
आकाश ने पत्नी पायल के लिए 1.70 लाख और सास के लिए 58 हजार के ब्रेसलेट लिए थे। इसके अलावा स्नेहलता अग्रवाल के नाम से 4.60 लाख के गहने खरीदे थे, जिसका पेमेंट आकाश ने ऑनलाइन और थोड़े थोड़े कर के देकर पहले साहिल का विश्वास जीता था। जिसके बाद अन्य 13 जन को गहना दिलाकर उनका पेमेंट देने के लिए अपने हाथ खड़े कर दिये थे। 
Tags: 0