लो फिर पलट गए; मुम्बई-इंदौर दुरंतों का स्टॉपेज सूरत में नहीं!

लो फिर पलट गए; मुम्बई-इंदौर दुरंतों का स्टॉपेज सूरत में नहीं!

स्टोपेज देने के 24 घंटो के अंदर ही पलट गया रेलवे तंत्र

मुंबई सेंट्रल-दुरंतो ट्रेन को सूरत रेलवे स्टेशन ने स्टोपेज देने की जो घोषणा की थी उसके 24 घंटे में ही रेलवे तंत्र द्वारा अपने बयान से पलटी कर ली गई है। मानवीय भूल के कारण उपयुक्त घोषणा हुई थी, इस बयान के साथ रेलवे तंत्र ने अपने घोषणा से पलटी मार ली थी। इसके चलते सूरत के लोगों का पारा काफी चढ़ गया है। 
मानवीय भूल के चलते हुई गलती
इसके पहले मुंबई सेंट्रल दुरंतो को सूरत का स्टोपेज मिलने की घोषणा होने के साथ ही सालों से सूरत की झोली में जो दुरंतो ट्रेन का अकाल पड़ा था, उसकी पूर्ति हो गई थी। हालांकि सूरतवासियों की यह खुशी ज्यादा समय नहीं टिकी। दुरंतो का स्टोपेज मिलने की घोषणा के 24 घंटो के अंदर ही रेलवे तंत्र द्वारा यह घोषणा वापिस ले ली गई थी। रेलवे के आधिकारिक सूत्रों ने सूरत को स्टोपेज देने की घटना को मानवीय भूल बताया था। 
हालांकि इस मानवीय भूल से सूरत के लोगों के इमोशंस से मानो रेलवे तंत्र ने मज़ाक किया हो ऐसा लगता है। जहां इसी स्टेशन को रतलाम और वडोदरा का स्टोपेज दिया गया है। पर सूरत को स्टोपेज देने के लिए एंड टू नियम की दुहाई दी जाती है। ऐसे में कई लोग तो रेलवे तंत्र द्वारा सूरत के साथ जान बूझकर इस तरह का क्रूर मज़ाक किया गया है ऐसा भी मानते है। 
Tags: 0