सूरतः कोई भी पानी का बिल नहीं भरे, कनेक्शन कटेगा को आप पार्षद जोड़कर देंगेः विपक्षी नेता

व्यापार कर में 50 फीसदी की कमी नहीं की गई तो आंदोलन गांधीवादी तरीके से किया जाएगा।

यदि व्यापार कर में 50 प्रतिशत कर कटौती की मांग पूरी नहीं हुई तो हम आंदोलन करेंगेः धर्मेश भंडेरी 
सूरत महानगर पालिका की आगामी सामान्य सभा में पेश किये जाने वाले बजट में व्यवसाय कर को दूर करने पालिका में विरोध पक्ष में बैठे आम आदमी पार्टी द्वारा महापौर को पेश किया गया है। प्रोफेशनल टेक्स में 50 प्रतिशत की कटौती की मांग करते हुए, विपक्ष के नेता धर्मेश भंडेरी ने कहा कि लोगों को पानी के मीटर के बिल का भुगतान नहीं करना चाहिए। यदि नल कनेक्शन काट दिया जाता है, तो नल कनेक्शन आप के नगर सेवकों द्वारा जोड़ दिया जाएगा। इसके साथ ही अगर कपड़ा और हीरा व्यापार कर में 50 फीसदी की कमी नहीं की गई तो आंदोलन गांधीवादी तरीके से किया जाएगा।
कोरोना के कारण करों को कम किया जाना चाहिए
कोरोना की वैश्विक महामारी ने मार्च 2020 से शहर भर में उद्योगों को बंद करने के लिए मजबूर किया है। तब से कई नियमों ने कई व्यवस्थाओं और नियमों के कारण कई छोटे और बड़े व्यवसायों को स्थायी रूप से बंद करने के लिए मजबूर किया है। पानी के बिल, कर बिल और व्यवसाय करों का अन्यायपूर्ण वसूली किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी ने  सरकार की अमानवीय नीति का कड़ा विरोध किया है। इसीलिए करों में कमी की मांग की गई है।
लोगों को राहत मिलनी चाहिए
विपक्ष के नेता ने कहा कि नियमित आधार पर पर्याप्त दबाव वाले लोगों को पानी की आपूर्ति की जानी चाहिए। आर्थिक संकट के बीच कारीगरों, कर्मचारियों और मजदूरों के  व्यवसाय कर के अन्यायपूर्ण संग्रह को स्थायी रूप से रोका जाना चाहिए।
Tags: