सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर अगले महीने तक रेडी हो सकते हैं दो नए प्लेटफॉर्म

सूरत : उधना रेलवे स्टेशन पर अगले महीने तक रेडी हो सकते हैं दो नए प्लेटफॉर्म

अप्रैल महीने में शुरू हो जाएंगे नए प्लेटफॉर्म, ताप्तीलाइन की 39 ट्रेनों को नए प्लेटफॉर्म पर किए जाएगा डायवर्ट

उधना रेलवे स्टेशन मानो सूरत का श्रेष्ठ रेलवे स्टेशन बनने की दौड़ में तेजी से दौड़ने की अपनी हर संभव कोशिश कर रहा है। तेजी से विकास कर रहे उधना रेलवे स्टेशन पर विकास कार्य एक के बाद एक तीव्र गति से आगे बढ़ रहे हैं। मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्टेशन हब, गुड्स यार्ड तथा 16 करोड के खर्च से पीटलाइन तैयार करने के बाद अब उधना रेलवे स्टेशन पर दो और नए प्लेटफॉर्म, नंबर 4 और 5 भी संपूर्ण होने की कगार पर है। दोनों प्लेटफार्म का काम लगभग 90% पूरा हो चुका है। 
अप्रैल महीने में किया जा सकता है लोकार्पण
इन दोनों प्लेटफॉर्म को अप्रैल महीने में शुरू कर देने की तैयारी की जा रही है। फिलहाल प्लेटफार्म के फिनिशिंग की तैयारी चल रही है। अप्रैल महीने में दोनों प्लेटफार्म का उद्घाटन करके कार्यरत कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि उधना रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 तैयार हो जाने के बाद यहां से भी बड़ी संख्या में ट्रेनें शुरू की जा सकेंगी। 
भुसावल लाइन की ट्रेन उधना से दौ़ड़ाने की तैयारी
अभी फिलहाल उधना रेलवे स्टेशन से प्लेटफार्म नंबर 3 और 4 पर अहमदाबाद और मुंबई की ट्रेन दौड़ती है लेकिन, अब प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 बन जाने के बाद सूरत, अहमदाबाद तथा मुंबई से तापी लाइन की ओर जाने वाली 39 ट्रेनों को प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 से ही दौडाया जाएगा। प्लेटफार्मर्म नंबर 1 और 2 को अहमदाबाद और मुंबई की ट्रेन के लिए खाली रखा जाएगा। इसके अलावा उधना स्टेशन पर ट्रैक की संख्या बढ़कर पांच हो जाएगी जिससे कि ताप्ती-गंगा, सूरत-भुसावल, सूरत-अमरावती सहित पांच ट्रेनों को उधना से चलाने का फैसला लिया गया है।
Tags: