सूरतः डेढ दर्जन पॉजीटिव केस मिलेन पर आदर्श मार्केट- साईं खटीक मार्केट बंद

सूरतः डेढ दर्जन पॉजीटिव केस मिलेन पर आदर्श मार्केट- साईं खटीक मार्केट बंद

गुरुवार को शहर के सेन्ट्रल जोन, लिंबायत जोन एवं उधना जोन में विविध टेक्सटाइल मार्केट्स में 18 जितने पॉजीटिव केस मिले

पांडेसरा के एक मिल को भी बंद करने का दिया नोटिस
बीते महीने यानी फरवरी में स्थानीय चुनाव सम्पन्न होने के बाद से सूरत सहित गुजरात भर में कोरोना के पॉजीटिव मामले बढ़ने लगे हैं। जिससे प्रशासन ने  गाइडलाइन का चुस्त पालन कराने मैदान में उतर चुकी है। जहां एक ओर बिना मास्क के घूम रहे लोगों से 1000 हजार रुपये वसूले जा रहे हैं, वहीं टेक्सटाइल मार्केट, स्कूल-कॉलेज, मिल आदि में  पालिका ने जांच तेज कर दिया है। गुरुवार को सेन्ट्रल जोन स्थितआदर्श मार्केट एवं लिंबायत जोन स्थित साईं खटीक मार्केट को बंद करने का नोटिस दिया गया। जबकि उधना जोन में पांडेसरा क्षेत्र में गंगा फैशन को बंद करने के लिए नोटिस दी है।  पिछले दो दिनों से तकरीबन 150 से अधिक पॉजीटिव मामले आ रहे थे। जबकि गुरुवार को यह संख्या बढ़कर 200 के पार हो गई। 
उल्लेखनीय है कि शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस के संक्रमण में निरंतर वृद्धि हो रही है। गुरुवार को मिली जानकारी के अनुसार शहर के सेन्ट्रल जोन, लिंबायत जोन एवं उधना जोन में विविध टेक्सटाइल मार्केट्स में 18 जितने पॉजीटिव केस मिले हैं। जिससे गुरुवार को सेन्ट्रल जोन स्थित आदर्श मार्केट एवं लिंबायत जोन स्थित साईं खटीक मार्केट तथा  उधना जोन में पांडेसरा क्षेत्र में गंगा फैशन को बंद कर दिया गया है। साथ ही टेक्सटाइल मार्केट से जुड़े लोगों एवं बाहर गांव से आने वाले व्यापारियों निगेटिव रिपोर्ट के साथ शहर में प्रवेश करे ऐसी व्यवस्था की गई है। कोरोना पॉजीटिव केस के संपर्क में आये व्यक्ति को सतर्कता बरतते हुए स्थानीय सेन्टर पर टेस्टिंग कराकर स्वयं सुरिक्षत रहकर अपने परिवार को भी संक्रमण से बचाये। 
शहरवासी कोरोना वायरस का शिकार न बने इसके लिए सभी को आवश्यक रुप से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने, बार-बार साबुन से हाथ धोने तथा सेनीटाइजर के अधिकतम उपयोग करना चाहिए। साथ ही जरुरी न हो तो भीड़भाड़ वाले स्थलों पर जाने से बचे। कारण कि अभी कोरोना वायरस शहर से गया नही है। पालिका ने शहरवासियों से गाइडलाइन का पालन कर कोरोना वायरस से बचकर पालिका की कोरोना वायरस संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्यवाही में सहयोग देने की अपील की है। 
 एसएमए ने की बाहर के व्यापारियों से आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर आने की अपील 
सूरत मर्कन्टाइल एसोस‌िएशन के प्रमुख नरेन्द्र साबू ने बाहर गांव से आने वाले सभी व्यापारियों से आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर रिपोर्ट साथ लेकर आने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पालिका आयुक्त ने पहले से ही गाइडलाइन का सख्त पालन का  निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि यदि किसी भी मार्केट में तीन केस पाये जाते हैं तो उसे बंद कर दिया जाएगा। यही कराण है कि गुरुवार को आदर्श मार्केट एवं साई खटीक मार्केट को बंद कर दिया गया है। उन्होंने सभी मार्केट के प्रमुखों एवं समस्त व्यापारियों से कोरोना गाइड लाइन का सख्त पालन करने की अपील की है। 
Tags: