JEE मेइन परिणाम : सूरत से भारी संख्या में एडवांस के लिए क्वोलीफ़ाई हुये छात्र

JEE मेइन परिणाम : सूरत से भारी संख्या में एडवांस के लिए क्वोलीफ़ाई हुये छात्र

72 छात्रों को 95 से अधिक पीआर, श्रेयांश जैन 99.9987 पीआर के साथ शहर में संभवित प्रथम

देश भर में ली गई जेईई मेइन की परीक्षा का परिणाम जाहीर हो चुका है। इस परीक्षा में सूरत से भारी संख्या में छात्र JEE एडवांस के लिए क्वोलीफ़ाई हुये थे। सूरत में से कई छात्रों ने 99% पीआर के साथ एडवांस के लिए क्वोलीफ़ाई हुये है। इन सभी में श्रेयांश जैन 99.9787 प्रतिशत पीआर के साथ सूरत में संभवित प्रथम स्थान पर आए है। जबकि तनय तयाल 99.9767 पीआर के शहर के टॉप टेन में अपना दूसरा स्थान निश्चित किया है। 

पी.पी. सवानी के दो छात्र ले आए 99 से अधिक पीआर, 75 बालकों ने प्राप्त किए 95 से अधिक पीआर

नेशनल टेस्टिंग एजंसी द्वारा देश की प्रतिष्ठित एंजिनीरींग कॉलेज में प्रवेश के लिए कोरोना के भय तले ली गई JEE मेइन की परीक्षा ली गई थी। जाहीर किए गए परिणाम में सूरत की स्कूलों में 99 पीआर लाकर कई छात्रों ने अपनी स्कूल का नाम रोशन किया था। इसमें पी.पी. सवानी स्कूल के 2 छात्रों ने 99 पीआर प्राप्त किए थे। जबकि 72 छात्रों के 95 से ज्यादा पीआर आए थे। 
रांदेर रोड पर स्थित लोकमान्य स्कूल में पढ़ रहे जीत सोनी 97.71 पीआर के साथ स्कूल में प्रथम आए है। जबकि कौशल विध्याभवन का सोहम कोरडिया 99.82 पर्सइंटाइल के साथ अपनी स्कूल में प्रथम आया है। 

ट्रावेलिंग का समय बचने से मिला घर पर तैयारी करने का अधिक समय

सिटी टोपर होने का दावा जिस बालक के नाम पर किया गया है उस श्रेयांश जैन का कहना है की कोरोना के कारण नुकसान तो काफी हुआ। स्कूल में पढ़ाई ना कर पाने से काफी उत्साह कम हुआ है। हालांकि ट्रावेलिंग के कारण जो समय बचा उससे घर पर बैठकर तैयारी करने का काफी समय मिला। श्रेयांश हर दिन टी घंटे की एक परीक्षा देकर अपनी तैयारी करते थे। श्रेयांश आईआईटी मुंबई जाना चाहते है। 

परीक्षा के पहले बंद कर दिया था पढ़ना

सूरत में दूसरे नंबर पर आए तनय तयाल का कहना है की कोरोना के कारण जब घर पर बैठे तो पढ़ने का मन होता था। ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान जो वातावरण मिलना चाहिए, वह नहीं मिला। परीक्षा के दौरान टेंशन ना हो इस लिए कुछ दिन पहले ही पढ़ना बंद कर दिया था। 
Tags: