गुजरात : पीएम मोदी के दौरे में बदलाव, देर रात अहमदाबाद पहुंचे

गुजरात : पीएम मोदी के दौरे में बदलाव, देर रात अहमदाबाद पहुंचे

सोमवार को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह होंगे शामिल

 गुजरात में नई सरकार के शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी के गुजरात दौरे में थोड़ा बदलाव आया है। प्रधानमंत्री मोदी आज रात 10 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने वाले हैं। जानकारी है कि वे गोवा से सीधे गुजरात आएंगे। गौरतलब है कि 12 दिसंबर को भूपेंद्र पटेल एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। भूपेंद्र सरकार के मंत्रिमंडल में 20 से 22 विधायकों को जगह मिल सकती है। हालांकि नए मंत्रिमंडल में किसे जगह मिलेगी और किसे प्रोन्नति दी जाएगी, इस पर अभी कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है।
आपको बता दें कि गुजरात में नई सरकार के कैबिनेट को लेकर दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के आवास पर बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी विधायक दल द्वारा सर्वसम्मति से चुने गए भूपेंद्र पटेल और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल मौजूद थे। पांच घंटे तक चली बैठक में नए मंत्रिमंडल के गठन पर चर्चा हुई।

सरकार बनाने के लिए राज्यपाल के समक्ष वाद प्रस्तुत किया


सीएम पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगने के बाद वे राजभवन पहुंचे। उन्होंने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल को वाद प्रस्तुत किया। भूपेंद्र पटेल एक बार फिर प्रदेश की बागडोर संभालने जा रहे हैं। बीजेपी के विधानसभा दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल का नाम मुख्यमंत्री के तौर पर प्रस्तावित किया गया था। कनुभाई देसाई ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा। बैठक में यह प्रस्ताव पास हो गया है। इस प्रकार मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल के नाम की आधिकारिक घोषणा की गई है। भूपेंद्र पटेल गुजरात में फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे।
Tags: 0