गुजरात : दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को; मतदान केंद्र पहुंचने से पहले इन खास बातों का ध्यान रखें वोटर

पहले चरण में अपेक्षाकृत कम मतदान के बाद लोगों से मुखातिब हुई चुनाव आयुक्त

गुजरात विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण केलिए सोमवार को मतदान होने वाले हैं. दुसरे चरण के नजदीक आने के साथ ही चुनाव प्रचार की गूंज भी शांत हो गई है। पहले चरण में मतदाताओं में निराशा देखने के बाद चुनाव आयोग यानी चुनाव आयुक्त ने लोगों को संदेश देकर मतदान करने की अपील की है. साथ ही मतदान को लेकर कुछ नियमों की भी बात की।
आपको बता दें किपहले चरण में अपेक्षाकृत कम वोटिंग होने के बाद ईसी पी भारती ने गुजरात विधानसभा फेज 2 को लेकर लोगों को संदेश दिया है. अपने संदेश में उन्होंने शहरी मतदाताओं से विशेष वोट डालने का अनुरोध कर रही हैं. इसके अलावा उन्होंने चुनाव और वोटिंग से जुड़े कुछ मामलों की जानकारी जनता को दी है।

वोटर इनफार्मेशन स्लिप के साथ आधार जरुरी


अपने सन्देश में उन्होंने कहा, 'हमने बूथ स्तर के अधिकारियों के माध्यम से घर-घर जाकर वोटर सूचना पर्ची का वितरण किया है. ऐसे में उन्होंने जनता से अपील की और कहा कि मतदाता सूचना पर्ची केवल सूचना के उद्देश्य से है और इसमें केवल मतदान केंद्र का विवरण है। मतदान के लिए आधार या ड्राइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेज साथ रखने होंगे।'

मोबाइल सख्त वर्जित है!


उन्होंने आगे कहा, 'मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल फोन ले जाना सख्त वर्जित है। आधार फोटो भी मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा क्योंकि मतदान केंद्र के अंदर फोन ले जाना प्रतिबंधित है। इसलिए मतदाता अपने आधार की हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

बात शहरी मतदाताओं में दिख रहे मोहभंग पर,s


चुनाव आयोग ने कहा कि 'मतदान का समय 8 से 5 है और कुछ जगहों पर वोटर शाम 5 बजे के बाद भी वोट डालने आते हैं. आंकड़ों के विश्लेषण के बाद पता चला कि गांवों में वोटिंग ज्यादा हुई और शहरों में कम वोटिंग हुई. मेरा अनुरोध है कि कुछ शहरों में काम से कुछ समय के लिए छुट्टी लें और मतदान करने आएं और लोकतंत्र के अवसर को साझा करें।'

Tags: Gujarat

Related Posts