गुजरात : अफ्रीका के गिनी में फंसे वडोदरा के युवाओं समेत 16 भारतीय, सांसद रंजन भट्ट ने विदेश मंत्रालय को दी जानकारी

गुजरात : अफ्रीका के  गिनी में फंसे वडोदरा के युवाओं समेत 16 भारतीय, सांसद रंजन भट्ट ने विदेश मंत्रालय को दी जानकारी

अफ्रीका के गिनी में 90 दिनों से फंसे वडोदरा के हर्षवर्धन शौचे का परिवार चिंतित है और वापस लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है

एक बार फिर भारतीयों के विदेश में फंसे होने की घटना सामने आई है। वडोदरा के एक युवक समेत 16 भारतीय युवक पश्चिम अफ्रीका के गिनी में फंसे हैं। अफ्रीका के इक्वेटोरियल गिनी में पिछले 90 दिनों से फंसे वडोदरा के हर्षवर्धन शौचे का परिवार चिंतित है और परिवार ने युवक को वापस लाने के लिए सरकार से मदद मांगी है। सांसद रंजन भट्ट ने विदेश मंत्रालय को युवा इंजीनियर को रिहा करने की जानकारी दी है, मालूम हो कि इंजीनियर की पत्नी ने पत्र लिखकर सरकार से त्वरित कार्रवाई की गुहार लगाई है।

वडोदरा के एक युवक समेत 16 लोग गिनी में फंसे


नाइजीरियाई नौसेना द्वारा जहाज को जब्त किए जाने के बाद गिनी में 16 भारतीयों और 8 श्रीलंकाई लोगों सहित कुल 26 लोग फंसे हुए हैं। फंसे 26 लोगों में से कई बीमार भी पड़ चुके हैं। एक इंजीनियर की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हर्षवर्धन की पत्नी ने कहा, कंपनी ने 20 लाख डॉलर देकर सारी प्रक्रिया पूरी कर ली है। हालांकि, उन्हें 90 दिनों से रिहा नहीं किया गया है। हमारी चिंता और बढ़ गई है क्योंकि नाइजीरिया अब 26 लोगों को अपने कब्जे में ले लेता है।

हर्षवर्धन एक शिप कंपनी में काम कर रहे थे


वडोदरा के अलकापुरी स्थित सुवर्णपुरी सोसाइटी के रहने वाले हर्षवर्धन शौचे फरवरी में गिनी गए थे। तभी यह घटना घटी। हर्षवर्धन एक शिप कंपनी में काम करता था। हालांकि, नाइजीरियाई नौसेना ने 26 लोगों के इस जहाज को इंटरसेप्ट कर लिया। जिसके बाद फंसे 26 लोगों में से कई के बीमार होने की खबर आई थी। हर्षवर्धन की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया। हर्षवर्धन के परिवार ने भारतीय विदेश मंत्रालय से शीघ्र सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है।
Tags: