मोरबी पुल हादसा : बचाव अभियान पूरा, 136 लोगों के शव हुए बरामद

मोरबी पुल हादसा : बचाव अभियान पूरा, 136 लोगों के शव हुए बरामद

रविवार को मोरबी में ब्रिज गिरने का हादसा हो गया था

मोरबी में हुए पुल हादसे में के 5वें दिन बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है। इस संबंध में राहत आयुक्त ने घोषणा की है कि बचाव अभियान पूरा कर लिया गया है। हादसे के बाद माचू नदी में विभिन्न जांच टीमों द्वारा बचाव कार्य चलाया गया। जिसमें एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, नेवी आर्मी समेत टीमें लगी हुई थीं। इस बचाव कार्य के बाद पता चला है कि इस हादसे में 136 लोगों की जान चली गई थी। इसको लेकर राहत आयुक्त ने आज मोरबी का दौरा किया जहां उन्होंने सभी अधिकारियों और कलेक्टर के साथ बैठक की।इस बीच बचाव अभियान को पूरा करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान कलेक्टर ने बचाव कार्य में सहयोग करने वाले सभी पत्रकारों का धन्यवाद किया।

मोरबी त्रासदी में अब तक 136 शव मिले


आपको बता दें कि रविवार को मोरबी में सस्पेंशन ब्रिज गिरने का हादसा हो गया था। जिसमें अब तक 136 शव मिल चुके हैं। बचाव अभियान में शामिल एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने तब बताया कि रात भर बचाव अभियान चलाया गया। 6 नावों से बचाव कार्य चलाया गया, जबकि 4 नावों को रिजर्व में रखा गया है। फिर आज 5वें दिन रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा किया गया है।

ओरेवा कंपनी की चिट्ठी वायरल


इसी दुख के बीच मोरबी पुल हादसे के बाद ओरेवा कंपनी का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। ओरेवा कंपनी ने 2020 में नगर पालिका को पत्र लिखकर पुल की मरम्मत कर शुरू करने की मांग की थी। ऑरेवा कंपनी ने जनवरी 2020 से अगस्त 2020 तक 6 बार नगर पालिका को पत्र लिखा है। जिसमें पुल मरम्मत के ठेके की मांग की गई थी।

पूरे राज्य में मातम छाया रहा


इस दुर्घटना के बाद गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाया गया। अंतिम 2 तारीख को स्वर्णिम परिसर और विधान सभा सहित कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका हुआ था। इसी तरह सूरत और राजकोट में आज निगम, कलेक्टर, जिला पंचायत और मोरबी बा समेत हर सरकारी कार्यालय में आधा झुका राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया।