वलसाड : एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत ट्रेन, पटरी पर मवेशियों के आ जाने से लगातार हो रहे हादसे

वलसाड : एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई वंदे भारत ट्रेन, पटरी पर मवेशियों के आ जाने से लगातार हो रहे हादसे

इससे पहले अहमदाबाद और आनंद में भी पटरी पर मवेशी के आ जाने से ट्रेन हादसे का शिकार हुई थी

हाल ही में गुजरात को तोहफे में मिली वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। इस महीने में इस प्रीमियम ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की ये तीसरी घटना है। वंदे भारत ट्रेन वलसाड में अतुल स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि गाय के ट्रेन से टकराने से ट्रेन क्षतिग्रस्त हो गई है। हादसे के बाद रेल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। हादसे में ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया है। बताया जा रहा है कि इंजन का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन आज सुबह अहमदाबाद से मुंबई जा रही थी।

अहमदाबाद में भैंस के टकराने से हुआ हादसा


आपको बता दें कि इसी महीने के पहले हफ्ते में भी वंदे भारत ट्रेन का हादसा हुआ था। अहमदाबाद के वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच मुंबई-अहमदाबाद वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ हादसा उस समय हुआ जब एक भैंस ट्रेन के आगे से जा टकराई। सुबह करीब 11:18 बजे, वटवा और मणिनगर के बीच सेमी-हाई-स्पीड मुंबई-अहमदाबाद वंदेभारत एक्सप्रेस एक मवेशी की चपेट में आने से क्षतिग्रस्त हो गई। वंदेभारत ट्रेन 180 की रफ्तार से मुंबई से गांधीनगर जा रही थी। तभी अहमदाबाद के मणिनगर के पास ट्रेन के आगे एक भैंस ने टक्कर मार दी। इस घटना के बाद पर्यटकों की जिंदगी भी दांव पर लग गई थी। हालांकि उस घटना में सभी यात्री सुरक्षित थे। इस घटना के बाद अधिकारियों ने तुरंत अधिकारियों की बैठक बुलाई।

अहमदाबाद के बाद आनंद में एक गाय से टकरा गई वंदे भारत


गौरतलब है कि अहमदाबाद के इस हादसे के अगले ही दिन वंदे भारत एक्सप्रेस फिर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। आणंद के पास एक गाय के टकरा जाने से हादसा हो गया। ट्रेन की चपेट में आने से मामूली नुकसान हुआ है। बोरियावी कंजरी रेलवे स्टेशन और आनंद रेलवे स्टेशन के बीच उस समय हादसा हो गया जब वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई की ओर जा रही थी। ट्रेन की पटरी पर अचानक एक गाय आ गई और ट्रेन की चपेट में आ गई। हालांकि इस घटना में ट्रेन को मामूली नुकसान हुआ है।