गुजरात : सरकारी कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे

गुजरात : सरकारी कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे

रैली में अहमदाबाद, गांधीनगर, बोटाद, अरावली जिलों के सरकारी कर्मचारी शामिल हुए

गुजरात में लंबित मुद्दों को लेकर सरकारी कर्मचारी अब सड़क पर उतर गये हैं। पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मुख्य मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने गुजरात के कई शहरों में रैलियां निकाली। अहमदाबाद में इनकम टैक्स रोड से कलेक्टर कार्यालय तक गुजरात राज्य कर्मचारी महासंघ की अंचल स्तरीय रैली हुई।  रैली में अहमदाबाद, गांधीनगर, बोटाद, अरावली जिलों के सरकारी कर्मचारी शामिल हुए। सरकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन योजना को लागू करने, 7वीं  वेतन आयोग भत्तों को लागू करने, ग्रेड पे में संशोधन, गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि की मांग की गई।  

गुजरात राज्य कर्मचारी महासंघ ने  7 जोनों में रैली का आयोजन किया था


गुजरात राज्य कर्मचारी महासंघ ने रविवार को गुजरात में 7 जोनों में रैली का आयोजन किया था। जिसमें जूनागढ़, गिर सोमनाथ, पोरबंदर और अमरेली समेत 4 जिलों के 5 हजार से अधिक सरकारी कर्मचारी रैली में शामिल हुए और कलेक्टर कार्यालय में याचिका दी। राज्य सरकार के समक्ष विभिन्न 15 मांगों को लेकर आवेदन दी गई है। जिसमें पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने की मांग की गई है। इतना ही नहीं, मांग नहीं मानी तो सरकार के खिलाफ जल्द वोट करने की धमकी दी है। 

अहमदाबाद में गुजरात राज्य कर्मचारी संघ ने इनकम टैक्स चार रास्ता से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली। रैली का आयोजन पुरानी पेंशन योजना, सातवां वेतन आयोग भत्ता, ग्रेड वेतन में संशोधन, गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि सहित मांगों को लेकर किया गया है। रैली में अहमदाबाद, गांधीनगर, बोटाद, अरावली जिलों के सरकारी कर्मचारी शामिल हुए हैं। 

राजकोट में पुरानी पेंशन योजना की मांग को लेकर रेसकोर्स रोड से कलेक्टर कार्यालय तक रैली निकाली गई


वडोदरा में गुजरात राज्य कर्मचारी संघ, गुजरात स्टेट यूनाइटेड फ्रंट द्वारा विभिन्न 15 मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। महारैली का आयोजन जिला पंचायत के कर्मचारियों द्वारा किया गया। जिसमें वडोदरा समेत आसपास के जिलों के कर्मचारी भी शामिल हुए। रैली में करीब 1 हजार कर्मचारी शामिल हुए।
मेहसाणा में गुजरात राज्य कर्मचारी महामंडल की रैली का आयोजन किया गया। महारैली में मेहसाणा, पाटन, बनासकांठा और साबरकांठा के 72 सरकारी विभागों के कर्मचारी शामिल हुए। मेहसाणा के अरविंद बाग में सरकारी कर्मचारी एकत्रित हुए और अरविंद बाग से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक महारैली का आयोजन किया।
गुजरात राज्य कर्मचारी मोर्चा ने पुरानी पेंशन योजना सहित लंबित मुद्दों को लेकर सूरत में विरोध प्रदर्शन किया। सूरत, वलसाड, नवसारी, डांग, तापी, भरुत के शिक्षक सूरत के मांडवी में हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। कर्मचारियों ने रैली आयोजित कर प्रांत अधिकारी को आवेदन दिया।  
Tags: 0