जूनागढ़ : मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति के पेट से डॉक्टरों ने निकाला भरभर कर कचरा

जूनागढ़ : मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति के पेट से डॉक्टरों ने निकाला भरभर कर कचरा

पेट से निकला लकड़ी की डंडियां, मेंहदी के कोन और प्लास्टिक के तिनके

वेरावल तालुक के मलोंधा गांव के एक मानसिक रूप से बीमार युवक को असहनीय पेट दर्द के बाद इलाज के लिए जूनागढ़ सिविल अस्पताल लाया गया। वहां उसे आईसीयू में भर्ती कराया गया। पेट की स्थिति को बेहतर समझने के लिए सीटी स्कैन कराया गया। रिपोर्ट में पेट में पथरी और अन्य सामान देखे जाने पर उसको ऑपरेशन के लिए ले जाया गया। ऑपरेशन के बाद मानसिक युवक के पेट से 62 लकड़ी के डंडे, 2 मेंहदी कोन और 15 प्लास्टिक के तिनके निकाले गए. जूनागढ़ सिविल अस्पताल के डॉक्टर और उनकी टीम की 2 घंटे की मशक्कत के बाद मानसिक युवक को सफल सर्जरी के बाद छुट्टी दे दी गई।

पेट में हो रहे भीषण दर्द से परेशान था मरीज,सीटी स्कैन में सामने आई जानकारी

जानकारी के अनुसार जुनागढ़ सिविल अस्पताल में कार्यरत सर्जन डॉ मिनेश सिंधल ने कहा कि 24/7/2022 को वेरावल तालुका के मलोंधा गांव के अर्जनभाई भीखाभाई चांदपा (40) असहनीय पेट दर्द से पीड़ित होने के लिए सिविल अस्पताल आए थे। ये युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त था और उसका इलाज मुश्किल था। लेकिन उसे और उसके परिजनों को समझाने के बाद युवक को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया और सीटी स्कैन की रिपोर्ट दी गई। इस रिपोर्ट में पता चला कि युवक के पेट और आंतों में ट्यूमर है और उसे ऑपरेशन के लिए कहा गया और बाद में सिविल अस्पताल अधीक्षक डॉ नैना लकुम और आरएमओ जीटी सोलंकी के मार्गदर्शन में एक टीम तैयार की गई  बाद में 27/7/2022 को ऑपरेशन का फैसला किया गया।

सफल रहा ऑपरेशन

ऑपरेशन के दौरान पता चला कि युवक के पेट में कई अखाद्य पदार्थ निकले हैं, जिसमें कुल्फी की छड़ें, प्लास्टिक के तिनके और मेंहदी कोन जैसी चीजें मिलीं। ऑपरेशन करने के बाद पेट से ये सब हटा दिए गए और टांके लगाकर पेट बंद कर दिया गया और इस तरह ये सर्जरी सफल रही।