गुजरात : राज्य में लूट, डकैती और चोरी का गिरोह पकड़ाया, एक करोड़ रुपये की चोरी का हुआ खुलासा

गुजरात : राज्य में लूट, डकैती और चोरी का गिरोह पकड़ाया, एक करोड़ रुपये की चोरी का हुआ खुलासा

राज्य के अलग-अलग जिलों में दर्ज 20 शिकायतों के अलावा 11 अनडिडेक्ट गुनाह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली

गुजरात में लूट, डकैती और घर में चोरी थथा वाहन चोरी करने वाली अंतरराज्यीय चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गोधरा दाहोद हाईवे के गढ़चुंदडी के पास से गिरफ्तार में पंचमहल एलसीबी को बड़ी सफलता मिली है।  मध्य प्रदेश राज्य के धार जिले के काकडवा गांव के खूंखार गिरोह के नाम से जाने जाने वाले गिरोह के गिरफ्तार सदस्यों से पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान पंचमहल, गांधीनगर, राजकोट, अहमदाबाद शहर एवं ग्रामीण, सुरेन्द्रनगर, भावनगर, कच्छ खेड़ा. भरुच. मोरबी सहित जिलों में दर्ज 20 और 11 
अज्ञात अपराधों में अनुमानित एक करोड़ रुपये के चोरी होने का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से सोने-चांदी के जेवर, लैपटॉप, मोबाइल फोन और पिकअप टेंपो बरामद कर 4.61 लाख रुपये की राशि जब्त की है। जबिक गिरोह में शामिल 13 अन्य लोगों के नाम वेन्टेड घोषित किया है। 
पंचमहल जिले के पुलिस अधीक्षक हिमांशु सोलंकी ने पंचमहल जिले में होने वाले संपत्ति अपराधों और वाहन चोरी के अपराधों को रोकने के साथ-साथ अघोषित संपत्ति अपराधों और वाहन चोरी के अपराधों का पता लगाने के लिए एलसीबी को आवश्यक निर्देश दिए थे। जिला पुलिस प्रमुख के निर्देशानुसार एलसीबी पीआई जे.एन. परमार और टीम द्वारा कार्यवाही किया जा रहा है। इस बीच, जेएन परमार को विशेष सूचना मिली कि मध्य प्रदेश राज्य के धार जिले के कुक्षी तालुका के काकड़वा गिरोह के कुछ सदस्य दाहोद गोधरा राजमार्ग पर एक बिना नंबर के पिकअप वाहन से गुजर रहे हैं।
जिसके आधार पर एलसीबी पीआई जे.एन.परमार और पीएसआई आई.ए. सिसोदिया एल.सी.बी. कर्मचारियों को साथ रखते हुए दाहोद हाईवे पर गोधरा के पास गढ़चुंदडी के पास नाकाबंदी कर वाच रखी थी। इसी बीच पुलिस ने सूचना के आधार पर वाहन को रोककर तीनों लोगों से पूछताछ की। इस बीच, तीन लोगों की पहचान मध्य प्रदेश के काकडवा गांव के मुकेश कैंकू अलावा, मगरसिंह ठाकुरसिंह अजनार और प्यारसिंह उर्फ ​​प्रेमसिंह जालमसिंह अलावा के रूप में हुई।
चूंकि ये आरोपित लूट, डकैती की वारदातों में शामिल होने से एलसीबी ने आरोपियों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी का माल व पिकअप वाहन सहित 4.61 लाख का मुद्दामाल जब्त कर लिया है। इसके बाद तीनों आरोपियों से सघनता पूर्वक पूछताछ में राज्य के अलग-अलग जिलों में दर्ज 20 शिकायतों के अलावा 11 अनडिडेक्ट गुनाह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है। 
Tags: 0