जामनगर : बेटी के ब्रेनडेड होने के बाद परिवार ने किया अंगदान का फैसला

जामनगर : बेटी के ब्रेनडेड होने के बाद परिवार ने किया अंगदान का फैसला

निधि को ब्रेन डेड घोषित करने के बाद निधि के पिता ने अपनी बेटी को जीवित रखने के लिए अंगदान करने का फैसला किया

जामनगर की रहने वाली और मूल रूप से वाराणसी के श्रीवास्तव परिवार की रहने वाली २० वर्षीय निधि के सिर में गंभीर चोटें आई हैं। जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई उपचारों के बाद भी उनकी तबीयत नहीं सुधारी और आखिरकार उन्हें ब्रेनडेड घोषित कर दिया गया। जिसके बाद परिवार ने निधि का अंग दान करने का फैसला किया।
शादी की तैयारियों के दौरान निधि के सिर में गंभीर चोटें आईं, उसे इलाज के लिए जामनगर से अहमदाबाद सिविल लाया गया। इलाज के दौरान एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि निधि के साथ ऐसा कुछ हो जाएगा। लेकिन विधाता ने निधि के लेख को कुछ अलग स्याही से लिखा होगा। 3 दिनों की गहन देखभाल के अंत में निधि को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया।
ब्रेनडेड होने के बाद, निधि के पिता ने अपनी बेटी को जीवित रखने के लिए अंगदान करने का फैसला किया। अंगदान में हृदय, दो गुर्दे, यकृत और अग्न्याशय शामिल थे। जिसे दूसरे जरूरतमंद मरीज में ट्रांसप्लांट किया जाएगा। निधि के अंगदान ने सिविल अस्पताल को 100 किडनी दान करने का काम पूरा कर लिया है। सिविल अस्पताल में 62 अंग दाताओं द्वारा दान किए गए कुल 195 अंगों में से अब तक 173 लोगों को पुनर्जीवित किया जा चुका है।
Tags: Jamnagar