सीबीआई ने IAS अधिकारी के. राजेश को गिरफ्तार किया

सीबीआई ने IAS अधिकारी के. राजेश को गिरफ्तार किया

जमीन की फाइलें क्लियर करने और हथियार के लाइसेंस जारी करने में भ्रष्टाचार करने का आरोप

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो सीबीआई ने आईएएस अधिकारी के राकेश को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी यह गिरफ्तारी शुक्रवार दोपहर को ठोस प्रमाण मिलने के बाद की गई है। के राकेश 2011 गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। उन पर जमीन की फाइलें क्लियर करने और हथियार के लाइसेंस जारी करने में भ्रष्टाचार करने के आरोप के बाद कल से ही गांधीनगर और सूरत में सर्च ऑपरेशन चल रहे थे। इसी मामले में राजेश के मध्यस्थी रफीक मेमन नामक व्यक्ति को सूरत से गिरफ्तार किया गया। रफीक मेमन कथित रूप से बिचौलिये की भूमिका अदा करता था।
ऐसा माना जा रहा है कि बामणबोर की दो हजार करोड़ की जमीन घोटाले की आंच भी के राजेश तक पहुंच सकती है। राजेश पर बिचौलियों की मदद से कानून का गलत अर्थगठन करके 800 एकड़ जमीन अपने मिलने वालों को दिलाने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई सूत्रों ने बताया है कि अधिकारी पर जमीन के संदेहास्पद सौदों में हाथ होने और रिश्वत लेने के बाद हथियार के लाइसेंस देने का भी आरोप है। इन सभी मामलों में प्रारंभिक जानकारी को ध्यान में रखते हुए गुरुवार को सीबीआई की दिल्ली यूनिट में राजेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।
के राजेश वर्तमान में सामान्य प्रशासनिक विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर आसीन हैं। वह सुरेंद्रनगर जिला कलेक्टर के रूप में भी फर्ज अदा कर चुके हैं। सुरेंद्र नगर कलेक्टर रहने के बाद उनका ग्रह विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तबादला हुआ था। ग्रह विभाग में तबादले के कुछ दिनों बाद ही उन्हें साइड पोस्ट किया गया था।
Tags: Gujarat