जूनागढ़ : यार्ड में बैठाए गए पहरेदार ताकि नींबू की फसल कोई चुरा ना ले!

जूनागढ़ : यार्ड में बैठाए गए पहरेदार ताकि नींबू की फसल कोई चुरा ना ले!

रात को मद्रास से आने वाले स्टॉक की रखवाली करने के लिए सीसीटीवी कैमरा और चोकीदारों की मदद से रखी जा रही है नींबू के स्टॉक पर नजर

देश भर में फिलहाल नींबू की कीमतों में रॉकेट की गति से तेजी आ रही है। बढ़ते हुये नींबू की कीमतों के कारण सोशल मीडिया पर भी नींबू की कीमतों के ऊपर मजेदार मीम्स भी बन रहे है। कुछ ही दिनों पहले एक मामले में कुछ चोरों ने मिलकर एक किसान के गोडाउन में से 60 किलो नींबू चुरा लिए होने का मामला भी सामने आया था। ऐसी ही घटना फिर से ना हो इसलिए जूनागढ़ यार्ड के व्यापारियों ने नींबू की चोरी को रोकने के लिए गोडाउन के बाहर चोकीदार लगा दिये है। 
बता दें की जूनागढ़ में फिलहाल नींबू की कीमतें 150 से 240 रुपये प्रति किलो है। रात के समय कोई इन नींबू को चुरा कर ना ले जाये इसलिए सुबह तक इन नींबुओं की रखवाली करने के लिए चोकीदारों को रखना पड़ता है। स्थिति ऐसी है कि यदि नींबू का एक भी कट्टा भी चोरी हो जाये तो व्यापारियों को अपने पूरे दिन की कमाई गंवा देनी पड़ती है। जिसके चलते व्यापारी सीसीटीवी और चोकीदारों की सहायता से नींबू के स्टॉक को सुरक्षित रख रहे है। 
नींबू का होलसेल व्यापार करने वाले ऐसे ही एक व्यापारी विष्णुभाई ने बताया कि फिलहाल नींबू का स्टॉक काफी कम आ रहा है, पर गर्मी के मौसम के कारण मांग काफी अधिक हो गई है। फिलहाल बाजार में जो भी स्टॉक आ रहा है वह मद्रास से आ रहा है और अधिकतर वह रात में ही आता है। ऐसे में पूरी रात सीसीटीवी और चोकीदार बैठाकर पूरी रात नजर रख कर नींबू की रखवाली करते है।