कोविड के 34 नए मामले सामने आने पर गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन पढ़ाई रुकी

कोविड के 34 नए मामले सामने आने पर गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन पढ़ाई रुकी

जनवरी में कोरोना की तीसरी लहर के बाद एक बार फिर से गुजरात में कोरोना अपना सर उठा रहा है। गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने शुक्रवार की सुबह समाप्त होने वाले 2 दिनों में संक्रमण के 25 नए मामले दर्ज किए। गांधीनगर नगर निगम के अधिकारियों ने शुक्रवार को परिसर का दौरा किया और अधिकारियों को ऑफलाइन पढ़ाई बंद करने के निर्देश दिए। इसके अलावा छात्रों को भी अपने हॉस्टल में कमरों से बाहर ना निकलने के निर्देश दिए गए।
गुरुवार को नए 8 मामलों के साथ राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या 73 हो गई थी। जिसके बाद शुक्रवार को यह बढ़कर 86 हो गई। पूरे मामले में जीएनएलयू के प्रभारी डॉक्टर जगदीश चंद्र पीजी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि विश्वविद्यालय में पिछले कुछ दिनों से फ्रेशर्स वीक आयोजित किया जा रहा था। जिसके चलते यह संक्रमण बढ़ा हो, ऐसा हो सकता है। जैसे ही उन्हें पहले मामले का पता चला। फ्रेशर्स वीक को स्थगित कर दिया गया। अब सोमवार से सभी कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा मई में होने वाली परीक्षा भी ऑनलाइन ही ली जा सकती है।
घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले कुछ सूत्रों ने कहा कि, यूनिवर्सिटी में मात्र 5 दिन पहले ही पूरी तरह से इन पर्सन कक्षाएं शुरू की गई थी। हालांकि इसके बाद एक छात्र शर्दी और बुखार की शिकायत के साथ आया, जिसका टेस्ट करने पर उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली।  इसके बाद उसके संपर्क में रहने वाले अन्य लोगों का भी परीक्षण करवाया गया, जिसमें कई लोग पॉजिटिव निकले।