गुजरात : जानिए किस बात पर कांग्रेसी विधायकों हुए 'शर्टलेस', बीजेपी ने याद दिलाया संस्कार

गुजरात : जानिए किस बात पर कांग्रेसी विधायकों हुए 'शर्टलेस', बीजेपी ने याद दिलाया संस्कार

राज्य में किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलने के मुद्दे पर विधानसभा के प्रवेश द्वार पर धरने पर बैठ कांग्रेस विधायक

विधानसभा के प्रवेश द्वार के पास कांग्रेस विधायक किसानों को पर्याप्त बिजली नहीं मिलने के मुद्दे पर धरने पर बैठ गए। इतना ही नहीं राज्य सरकार के विरोध में विधानसभा भवन के बाहर बैठे लोगों ने शर्ट का भी त्याग किया। सोमनाथ विधायक विमल चुडास्मा ने विधानसभा में अपनी शर्ट उतार दी और राज्य सरकार की सूर्योदय योजना के तहत किसानों को पर्याप्त बिजली आपूर्ति की मांग करते हुए राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक ललित वसोया ने भी शर्ट उतारकर विरोध किया।
कांग्रेस विधायक बिजली के मुद्दे पर विधानसभा के प्रवेश द्वार के पास धरने पर बैठ गए। जिस जगह विधायक प्रवेश करते हैं, उसी जगह के बाहर कांग्रेस विधायक बिजली दो, बिजली का नारा लगाने लगे। कांग्रेस विधायकों ने किसानों को बिजली देने की मांग की थी। किरीट पटेल, ललित कगथरा, पंजाबभाई वंश समेत कांग्रेस के करीब एक दर्जन विधायक धरने पर बैठे थे। भाजपा ने विधानसभा के प्रवेश द्वार के पास एक कांग्रेस विधायक द्वारा धरने के खिलाफ विधानसभा भवन में व्यवस्था का मुद्दा पेश करते हुए बीजेपी के पंकज देसाई ने कांग्रेस विधायकों को फटकार लगाने का प्रस्ताव रखा था। वहीं शिक्षा मंत्री जीतू वाघन ने भाजपा के दंडक के प्रस्ताव का समर्थन किया और विमल चुडासमा की शर्ट उतारने के मुद्दे पर भी विरोध जताया। इस संबंध में जीतू वाघन ने कहा कि शर्ट उतारने जैसे संस्कार नहीं मान्य होने चाहिए। यह कैसी मानसिकता है?
जीतू वघान को जवाब देते हुए कांग्रेस विधायक शैलेश परमार ने कहा कि राज्य भर के किसान बिजली की कमी से परेशान हैं. बिजली नहीं रहने पर इस तरह का विरोध किया। हम पूरे राज्य से सभी को बुलाते हैं, माइक्रोफोन पकड़ते हैं, तस्वीरें लेते हैं और भाषण देते हैं। यह भी कहा जाना चाहिए कि सरकार रोजाना इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करती है। हमें संस्कारों को परिभाषित करने की आवश्यकता नहीं है। आपके लिए अपने संस्कारों के लिए पर्याप्त होना सही है।