गुजरात : परिणित स्त्री के साथ शादी करने की अनुमति नहीं मिली तो युवक ने मित्रों को वीडियो कॉल कर जंगल में फांसी लगा ली

शादी की अनुमति ना मिलने के चलते काफी चिंता में रहता था युवक, आत्महत्या करने के पहले बियर का सेवन किए होने के मिले अवशेष

पिछले कई समय से राज्य में आत्महत्या के केसों में काफी इजाफा हुआ है। कोरोना के कारण आर्थिक तंगी तथा मानसिक परिस्थिति के चलते कई लोगों ने आत्महत्या किए होने के मामले सामने आए हैं। इसी बीच संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक 22 वर्षीय युवक ने नजदीक के जंगल में पहुंचकर अपने ही दोस्तों के सामने लाइव वीडियो कॉल में फांसी ले ली थी। युवक एक परिणित स्त्री के प्रेम में था जो और उसके साथ शादी भी करना चाहता था। हालांकि परिजनों ने उसकी अनुमति नहीं दी जिसके चलते वह काफी चिंता में रहता था।
विस्तृत जानकारी के अनुसार अथाल बारीपाड़ा के रहने वाला संजय दयात जो की कंपनी में काम करके अपने परिवार के भरण पोषण में सहायता करता था। शुक्रवार को शाम को गांव के नजदीक आए एक जंगल में पहुंचा और अपने मित्रों को वीडियो कॉल कर कर वह जिंदा नहीं रहना चाहता और यह उसकी जिंदगी का आखरी दिन है कह कर फांसी लगा ली।
मित्र के ऐसे वीडियो कॉल से उन्हों ने तुरंत ही पुलिस का संपर्क किया। पुलिस मोबाइल फोन के लोकेशन के आधार पर तुरंत ही जंगल में घटनास्थल पर पहुंची। हालांकि तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। इस मामले में पुलिस ने की गई जांच में सामने आया कि संजय एक परिणित स्त्री के साथ प्यार करता था और उसी के साथ शादी करना चाहता था। हालांकि परिजनों ने उसकी यह बात स्वीकार नहीं की और इसके चलते ही वह काफी चिंता में ही रहता था। इसी चिंता के चलते संजय ने यह अंतिम कदम उठाया था। पुलिस की जांच में यह भी सामने आया की संजय ने आत्महत्या करने के पहले बियर का सेवन भी किया था।
(आत्महत्या एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है। अगर आप भी तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए।)