जूनागढ़ : दो दशक बाद शुरू होने वाले केशोद हवाई अड्डे को लगा ग्रहण, लोकार्पण समारोह रद्द

जूनागढ़ : दो दशक बाद शुरू होने वाले केशोद हवाई अड्डे को लगा ग्रहण, लोकार्पण समारोह रद्द

कारण स्पष्ट नहीं, एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक ने कहा कि दिल्ली से फिर से तारीख की घोषणा की जाएगी

हिंदी में एक कहावत है ‘सर मुंडाते ही ओले पड़े’ इसका मतलब है कोई काम शुरू करने जाते ही उसमे विघ्न पड़ना। ऐसा ही कुछ देखा जा रहा है केशोड़ के साथ। 21 साल बाद एक बार फिर 12 मार्च को कार्यरत होने वाला केशोद हवाईअड्डा उद्घाटन के लिए उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित नेताओं की प्रतीक्षा की कर रहा था कि अब जानकारी सामने आई है कि यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। ऐसे में केशोद के लोगों में फिर से नाराजगी देखी जा रही है। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक ने कहा कि दिल्ली से फिर से तारीख की घोषणा की जाएगी।
आपको बता दें कि कार्यक्रम के रद्द होने के बाद इसके पीछे के कारणों के लिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उड्डयन मंत्री रूस-यूक्रेन युद्ध में ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीयों को यूक्रेन से भारत लाने में व्यस्त हो सकते हैं या प्रधान मंत्री गुजरात का दौरा कर रहे हैं, इसलिए ऐसा हो रहा है। हवाईअड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम को पीछे धकेलने पर यात्रियों में नाराजगी देखी जा रही है।
ट्रेवल्स एजेंसी का कहना है कि वाणिज्यिक विमान के शुभारंभ की घोषणा के बाद से बड़ी संख्या में वेरावल, जूनागढ़ इंडस्ट्रीज के साथ-साथ स्थानीय व्यापारियों और अन्य राज्य या विदेशी यात्रियों से पूर्व नियोजित यात्रियों को बुलावा आ रहा है। ऐसे में ट्रैफिक ज्यादा होगा। घोषणा के एक दिन बाद ऑनलाइन उड़ान अनुसूची पोर्टल खुलने के साथ ही  2 टिकट बुक किए गए थे, जबकि 20 टिकट ऑफलाइन बुक किए गए थे। अब उसे यात्रा या धनवापसी सहित कठिनाइयाँ होंगी।
इस संबंध में हवाईअड्डा प्राधिकरण के निदेशक प्रसन्ना ने कहा कि 12 मार्च को वाणिज्यिक उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए निर्धारित उद्घाटन कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। और अब दिल्ली से नई तारीख का ऐलान किया जाएगा।
Tags: Gujarat