जूनागढ़ : महिला के फेसबुक  से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह से जानें युवक ने कैसे जान छुड़ाई

जूनागढ़ : महिला के फेसबुक  से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह से जानें युवक ने कैसे जान छुड़ाई

पिछले कई समय से राज्य भर में हनीट्रेप के कई मामले सामने आए है। अधिकतर किस्सों में इज्जत बचाने के चलते लोग ऐसे मामलों की पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करते है। हालांकि पुलिस की सहायता लेकर किस तरह आसानी से इस तरह की तकलीफ़ों से बचा जा सकता है, इसका उत्तम उदाहरण जूनागढ़ से सामने आया है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जूनागढ़ के पोश इलाके में रहने वाले एक युवक को कुछ समय पहले एक महिला की आईडी पर से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। महिला ने प्यारी-प्यारी बातें कर युवक का व्हाट्सएप नंबर हासिल कर लिया था। जिसके बाद उसने युवक को वीडियो कॉल किया। वीडियो कॉल करते ही महिला ने अपने कपड़े उतार लिए और युवल को फुसलाकर उसके भी कपड़े उतरवा लिए। बस इसके बाद ही शुरू हो गया ब्लैकमेलिंग का सिलसिला।
महिला ने युवक को वीडियो वायरल कर देने की धमकी देकर युवक से पैसे ऐंठने लगी। युवक काफी परेशान हो गया। इज्जत जाने के डर से उसने आत्महत्या का भी विचार किया। इसी दौरान उसने डीवाईएसपी प्रदीपसिंह जाडेजा से बात की। जिस पर उन्होंने अगली बार फोन आने पर वह जैसा कहे वैसा करने कहा। युवक ने फोन नंबर पुलिस के साथ शेयर किया। शाम को जब फोन आया तो युवक ने पुलिस के कहे अनुसार ही किया। जिसके बाद ब्लैकमेल करने वाले इस गिरोह का फोन आना बंद हो गया। 
इस बारे में डीवाईएसपी ने बताया कि इस तरह की गैंग फिलहाल सक्रिय है। जिसका शिकार बड़े से लेकर बूढ़े तक होते है। कई लोगों को इस तरह के गिरोह से बचाया भी गया है। हालांकि सबसे सही सलाह यही है कि यदि फेसबुक पर किसी भी अंजान की फ्रेंड रिक्वेस्ट आती है तो उससे दूर ही रहा जाए।