गुजरात : नर्मदा नहर में पानी की मांग के साथ इन अट्ठारह गांवों ने दे दी है आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी

गुजरात : नर्मदा नहर में पानी की मांग के साथ इन अट्ठारह गांवों ने दे दी है आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की धमकी

ध्रांगधरा तालुका के 18 गांवों में लोग पीने के पानी की कमी से जूझ रहे

सुरेंद्रनगर के ध्रांगधरा तालुका के 18 गांवों में लोग पीने के पानी की कमी से जूझ रहे हैं। पानी नहीं मिलने से आक्रोशित लोगों और गांव के सरपंच ने रामपारा गांव में बैठक की। जिसमें सभी 18 गांवों के लोगों ने विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दी है।
आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 इस साल के अंत तक होने हैं। हर नेता चुनाव में जनता को सुविधाएं देने का वादा करते हैं और उसी के दम पर नेता चुनाव जीत भी जाते हैं। हालांकि, सुरेंद्रनगर जिले के ध्रांगधरा तालुका के 18 गांवों के लोगों ने इस बार विधानसभा चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला किया है। इन 18 गांवों के लोगों को लंबे समय से पेयजल नहीं मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिससे इन गांवों के लोगों में गुस्सा फैल गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि फिलहाल उन्हें जो पानी मिल रहा है वह खारा है। नतीजतन, वे खेती करने में असमर्थ हैं और उन्हें रोजगार के लिए दूसरे जिलों में जाना पड़ता है। इसलिए लोगों ने नर्मदा नहर में पानी देने की मांग की है।
जिन गांवों ने बैठक में हिस्सा लिया उनमें लिया, कटरोडी, रावलियावदार, रायगढ़, वेलावदार, रूपावती, खोडू, नरीचना, गुजरवाड़ी समेत गांवों के सरपंचों का नाम शामिल है। सभी गांव के सरपंचों ने नारा दिया है कि विधानसभा चुनाव से पहले नर्मदा का पानी नहीं मिला तो चुनाव का बहिष्कार करेंगे।
Tags: Gujarat