गुजरात : अंजार के एक सरकारी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में अचानक अश्लील वीडियो शुरू हो गया

गुजरात : अंजार के एक सरकारी स्कूल की ऑनलाइन क्लास में अचानक अश्लील वीडियो शुरू हो गया

एक साल पहले भी कुछ इसी तरह की घटना आई थी सामने

कोरोना के कारण फिर एक बार ऑनलाइन पढ़ाई शुरू हो चुकी है। हर स्कूल में बच्चों को ऑनलाइन क्लास के जरिए ही पढ़ाया जा रहा है। बात करे ऑनलाइन पढ़ाई की तो निजी स्कूलों में तो इसकी स्थिति अच्छी है। पर सरकारी स्कूलों में कुछ खास नहीं है। ऐसे में अंजार जिले की सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल एक बार फिर ऑनलाइन क्लास के लिए विवादो में घिर गया है। तकरीबन एक साल पहले हुई घटना का एक बार फिर से पुनरावर्तन हुआ था।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अंजार जिले की सरकारी इंग्लिश मीडियम स्कूल में भी अन्य स्कूलों की तरह ऑनलाइन क्लास लिए जा रहे है। इस बीच 21 जनवरी को जब कक्षा 7 के ऑनलाइन क्लास चल रहे थे। तभी अचानक से क्लास में अश्लील फिल्मों की क्लिप चलने लगी थी। घटना के चलते तुरंत ही गांधीनगर से क्लास बंद करवा दिए गए थे। 
इस मामले में शिक्षक ने मुख्य शिक्षक को बताया कि किसी द्वारा उनकी आईडी को हैक कर यह कृत्य किया गया था। इसके चलते आचार्य द्वारा इस तरह की घटना दुबारा ना हो इसका ध्यान रखने को कहा था। 
ऑनलाइन क्लास के दौरान अश्लील कंटेट के वायरल होने के बाद उचित समय में लिखित शिकायत दर्ज ना होने के कारण भी विवाद खड़ा हुआ है। फिलहाल जांच में सबसे बड़ा सवाल यह है कि सच में आईडी के हैक होने के कारण ऐसा हुआ था या जान बुझ कर ऐसा किया गया था।
Tags: Gujarat