गुजरात : रेलवे की मालिकी के लाखों के खंभे चोरी करते थे, कर्मचारी की सतर्कता से ऐसे भांडा फूटा

गुजरात : रेलवे की मालिकी के लाखों के खंभे चोरी करते थे, कर्मचारी की सतर्कता से ऐसे भांडा फूटा

ट्रेलर और क्रेन का इस्तेमाल कर चोरी की घटना को आधिकारिक ट्रांसफर दिखाने का किया पूरा प्रयास पर कर्मचारी की सतर्कता ने चोरों के मनसूबों पर पानी फेरा

राज्य के वलसाड जिले में पिछले कई समय से रेलवे के कामों में इस्तेमाल किए जाने वाले लोहे के खंभों की चोरी की काफी घटनाएँ सामने आ रही थी। हालांकि कर्मचारी की सतर्कता के कारण काफी समय से बन रही इस तरह की चोरी का पर्दा फ़ाशहुआ था और पूरी घटना में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया था। 
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वलसाड के कांपरी फाटक पर रेलवे की गुड्स लाइन का काम चल रहा है। यहाँ कुछ चोरों ने मिलकर रेलवे की मालिकी के लोहे के खंभे चुराने की योजना बनाई और ट्रेलर लेकर खंभे उठाने के लिए चले गए। 
चोरों ने बिलकुल आधिकारिक लगे इस तरह से खंभे उठाने का प्लान बनाया, जिससे की किसी को कोई शक ना जाएं। स्थल पर पहुँच कर क्रेन की मदद से उन्होंने सभी खंभे ट्रेलर में रख भी दिये। हालांकि इसी दौरान वहाँ मौजूद कर्मचारी ने इस बारे में सवाल किया। कर्मचारी द्वारा सवाल करने पर चोरों ने खंभों को एल एंड टी के अधिकारियों द्वारा खंभे मँगवाए गए होने की धुन चालू की थी। एल एंड टी का नाम सुनकर कर्मचारी ने स्टोर मैनेजर अंजान को बुलाया था। घटनास्थल पर पहुँचकर अंजान ने ट्रेलर लेकर आए शख्सों के पास कागज मांगे थे। हालांकि उनके पास कोई कागज ना होने के चलते उन्होंने कागज आ रहे इस तरह का बहाना बनाया था। 
पर अंजन तथा अन्य कर्मचारी को चोरों के झूठ की भनक लग गई और उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना स्थल पर पहुँचकर पुलिस ने चोरी करने आए राजकुमार कुश्वाहा, अनिल चौधरी तथा मदनसिंह राजपूत की पूछताछ की थी। अंत तक उनके द्वारा बताए गए ऑर्डर के पेपर नहीं आए और पुलिस ने तीनों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू की। चोरी का केस दर्ज करने के साथ ही चोरी में इस्तेमाल होने वाले ट्रेलर और क्रेन को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।