विद्यार्थी नेता युवराजसिंह ने लगाए एक और परीक्षा में घोटाले के आरोप, सरकार करेगी जांच

विद्यार्थी नेता युवराजसिंह ने लगाए एक और परीक्षा में घोटाले के आरोप, सरकार करेगी जांच

विद्यार्थी नेता युवराजसिंह ने हेड क्लार्क की परीक्षा के बाद अब ऊर्जा विभाग की भर्ती में भी कौभांड हुये होने के आरोप लगाए है। युवराज द्वारा लगाए इन आरोपी की राज्य सरकार द्वारा जांच की जाएगी, जिसकी अगुवाई ऊर्जा विभाग के अग्र सचिव ममता वर्मा द्वारा की जाएगी। आप नेता और छात्र नेता युवराज सिंह जडेजा ने ऊर्जा विभाग पर परीक्षा में धांधली का आरोप लगाया है। युवराज सिंह जडेजा ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि ऊर्जा विभाग के भर्ती घोटाले का एपी सेंटर बायड है। जिसमें मेहसाणा, साबरकांठा और अरावली के युवा परीक्षा दे रहे हैं।
बायड के पास छोयला गांव के ऊर्जा विभाग से 18 अभ्यर्थियों के चयन से स्पष्ट है कि ऊर्जा विभाग की परीक्षाओं में घोटाले हुए हैं। पीजीवीसीएल, डीजीवीसीएल, यूजीवीसीएल की भर्ती में घोटाला हुआ है। ऑनलाइन परीक्षा के जरिए इस घोटाले को अंजाम दिया गया है। इसका जवाब कंट्रोल रूम से है। वर्तमान में चल रही जेटको परीक्षाओं में भी घोटाला हुआ है। वडोदरा में ऊर्जा विभाग के साथ बिचौलियों का सीधा संपर्क है। युवराज सिंह ने आगे कहा कि एक पेपर के 21 लाख रुपये वसूल किए जाते हैं। जिसमें मेरिट लिस्ट में नाम आने पर पूरी रकम दी जाती है। इस भ्रष्टाचार में पटेल, चौधरी पटेल और प्रजापति समुदाय के लोग शामिल हैं। शिक्षक ज्यादातर बिचौलियों की भूमिका निभा रहे हैं। पूरे कौभांड में बायड-धनसूरा शिक्षक अवधेश पटेल ने पूरे घोटाले में मध्यस्थ का काम किया है।
युवराज सिंह ने घोटालेबाजों से आगे कहा कि इस घोटाले में कोई पेपर लीक नहीं हुआ है. क्योंकि, यह परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है। परीक्षार्थी अब परीक्षा केंद्र पहुंच गए हैं। अगर ऐसा होता है तो पूरा घोटाला सामने आ सकता है। हमने पुलिस को घोटाले की सूचना दी है। हम मांग करते हैं कि घोटालेबाजों का पर्दाफाश किया जाए। घोटाले आर्थिक और राजनीतिक कारणों से किए गए हैं।
Tags: Gujarat