गुजरात : गृह राज्यमंत्री ने की हेडक्लार्क की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा

गुजरात : गृह राज्यमंत्री ने की हेडक्लार्क की परीक्षा को रद्द करने की घोषणा

पेपरलीक मामले में 14 लोगों को हिरासत में लेने के अलावा अब तक 30 लाख रुपए किए गए रिकवर

पेपरलीक मामले में पिछले कई दिनों से एक के बाद एक कई खुलासे सामने आ रहे है। ऐसे में राज्य सरकार की मीटिंग के बाद आखिरकार गृह राज्य मंत्री ने पत्रकार परिषद को संबोधित करते हुये तात्कालिक पुलिस और राज्य सरकार एक्शन में आ गई थी और युद्ध स्तर पर जांच के आदेश दिये गए है। कुछ ही दिनों में पेपरलीक करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कारवाई गई और 14 लोगों को हिरासत में लिया आज्ञा था। इस बारे में राज्य सरकार की द्वारा परीक्षा को रद्द करने का निर्णय लिया गया है और अब अगले साल मार्च महीने में यह परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी। 
इसके साथ ही गुजरात पुलिस द्वारा अब तक 30 लाख रुपए रिकवर कर लिए गए है। अब तक पुलिस द्वारा 30 लाख रुपए रिकवर कर लिए गए है। साथ ही प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी और मालिक के सामने कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिये गए है। फिलहाल यह केस फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है की साबरकाँठा के प्रांतिज पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई शिकायत के अनुसार आरोपी जयेश पर लाखों रुपए के पेपर दीपक पटेल के पास से खरीदने का आरोप लगाया गया है। जयेश पटेल ने पेपर खरीदने के बाद उसे दो अलग-अलग ग्रुप में बेचा गया था। इसके अलावा जो पेपर लीक हुआ था वह भी उनके घर पर ही सोल्व हुआ होने का आरोप लगया गया है। 
दूसरी और गांधीनगर में भी राज्य सरकार की महत्व की बैठक शुरू हुई थी। जिसमें गृह राज्यमंत्री की अध्यक्षता में एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई गई थी, जिसमें हेड क्लार्क की परीक्षा रद्द करने के बारे में निर्णय लेना था। इस मीटिंग में सीएम भूपेन्द्र पटेल के साथ चर्चा करने के बाद गृह राज्यमंत्री ने इस बारे में घोषणा की थी।
Tags: Gujarat